देश विदेशहिंदी

लंबे वक्त की मायूसी के बाद स्कूल खुलने पर बच्चों के खिलेंगे चेहरे, जारी हुई नयी गाइडलाइन

बस्ती (DVNA)। लगभग 24 महीने से ज्यादा वक्त के बाद सरकार द्वारा पुनः विद्यालयों में भौतिक रूप से पठन-पाठन की विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी गई है, जिससे शिक्षकों और बच्चों में उत्साह देखा जा रहा है उच्च प्राथमिक विद्यालय 23 अगस्त से खुल चुके हैं और प्राथमिक स्तर के विद्यालय 1 सितंबर से खुलने जा रहे हैं। तत्क्रम में साऊघाट ब्लॉक के पांच न्याय पंचायतों के अंतर्गत आने वाले समस्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों की एक आवश्यक बैठक न्याय पंचायत केंद्रों पर संपन्न की गई।
ओडवारा न्याय पंचायत केंद्र पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक के एआरपी राकेश कुमार पांडे ने बताया कि शासन के निर्देश पर विद्यालय वार एसएमसी की बैठक आयोजित की जा रही है जिसमें बच्चों को विद्यालय में भेजने के लिए बच्चों के माता-पिता एवं अभिभावकों को प्रेरित किया जाएगा। अजय कुमार श्रीवास्तव एआरपी ने बताया की विद्यालय स्तर पर स्कूल संचालन में आपातकालीन अवस्था में शिक्षकों छात्रों के अभिभावकों तथा ह्य.द्व.ष्. के सदस्यों की एक टास्क फोर्स गठित की जाएगी, विद्यालय के समस्त अध्यापकों को वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य होगा।
ए आर पी संजय चौधरी ने बताया शिक्षण कार्य संचालन में जहां छात्र अधिक हैं वहां पर प्रधानाध्यापक और ग्राम शिक्षा समिति के मिलकर एक योजना तैयार कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारीसे अनुमोदन के बाद विद्यालय दो पारियों में सुबह 8ः00 से 11ः00 और 11ः30 से 2ः30 बजे तक खोला जाएगा। बैठक में सभी शिक्षकों से स्कूल शिक्षण कार्य संचालन पर अत्यंत सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं बैठक में शिक्षकों के साथ अभिभावकों को भी बुलाया गया था। बैठक में शिक्षक संकुल रामकल्प विकास श्रीवास्तव अमरेंद्र पटेल, राजेश वर्मा मधुमिता प्रधानाध्यापक रूपम श्रीवास्तव प्रियंका त्रिपाठी प्रधानाध्यापकआदि लोग उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here