अपराध

क्राइम ब्रांच ने पकड़ी 50 लाख की चरस

नेपाल से शहर में लाकर खपाई जा रही थी चरस

 अभियुक्त लंबे समय से तस्करी के धंधे में लिप्त था

थाना पनकी से भी अभियुक्त जा चुका है जेल

 पांच किलो 60 ग्राम चरस हुई बरामद

 देश में करीब नौ से दस लाख रुपये प्रति किलो है कीमत

कानपुर: नेपाल से बहराइच के रास्ते शहर लाकर खपाई जाने वाली चरस क्राइम ब्रांच ने बरामद कर ली है। तस्करी के इस धंधे में लंबे समय से लिप्त अभियुक्त को भी क्राइम ब्रांच ने अनवरगंज थाना क्षेत्र से दबोच लिया है। उसके पास से पांच किलो 60 ग्राम चरस बरामद हुई है। जिसकी राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 50 लाख रुपये के आसपास है।

पकड़े गये अभियुक्त की पहचान जनपद फतेहपुर के थाना शमशाबाद निवासी सौरभ राजपूत के रूप में हुई है। सौरभ लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा था। गुरुवार को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली की सौरभ चरस की बड़ी खेप लेकर आने वाला है। इस पर क्राइमब्रांच द्वारा जाल बिछाया गया और जैसे ही वह डिप्टी पड़ाव के पास पहुंचा वैसे ही थाना अनवरगंज पुलिस और क्राइमब्रांच ने उसे दबोच लिया।

सौरभ के पास से पांच किलो 60 ग्राम चरस बरामद हुई है। नारकोटिक्स ब्यूरो के मुताबिक इसकी राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब नौ से दस लाख रुपये प्रतिकिलो होती है । इस तरह इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये के आसपास है। सौरभ इसके पहले भी थाना पनकी से मादक पदार्थों की सप्लाई में जेल जा चुका है। गिरफ्तारी और बरामदगी करने वाली टीम में एसएसआई भुवनेश्वरी सिंह, एसआई अजय सिंह्, क्राइम ब्रांच से एसआई विजय दर्शन शर्मा, सुनीत कुमार शर्मा, हे.का. शिववीर सिंह, जितेन्द्र कुमार शामिल रहे।