अन्य

आर्य समाज के महर्षि स्वामी दयानन्द ने दी सबको श्रेष्ठ मानव बनने की सीख: जागेश्वर निर्मल

अजमेर । आर्य समाज सदर बाजार मून्दडी मौहल्ला के भवन में शनिवार को हवन यज्ञ करके राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शीध्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई।इस अवसर पर सिन्धी समाज का वदी सतहिं का पर्व हवन यज्ञ करके मनाया गया।
आर्य समाज संस्था सदर बाजार मून्दडी मौहल्ला के संयुक्त मंत्री रमेश लालवानी ने इस अवसर पर बताया कि हवन यज्ञ करके विश्व शान्ति की प्रार्थना के कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।आर्य समाज के वैदिक विद्वान पण्डित एवं कवि जागेश्वर निर्मल के ब्रम्हत्व में हवन यज्ञ के अवसर पर उन्होने कहा कि आर्य समाज सबको श्रेष्ठ मानव बनने की सीख देता है।
हवन यज्ञ के मुख्य यजमान के रूप में वरिष्ठ नागरिक सुश्री चन्द्रा देवनानी ने कहा कि प्रत्येक मानव को स्वामी दयानन्द सरस्वती द्वारा रचित ग्रंथ सत्यार्थ प्रकाश का अध्ययन करना चाहिये।इस अवसर पर चतुर मूलचन्दानी,चेतन मंगलानी,श्रीमती पुष्पा छतवानी,अजयमेरू सेवा समिति के अध्यक्ष किशोर विधानी,हितेष मंगलानी,श्रीमती निर्मला हून्दलानी,रमेश लालवानी,लक्ष्मणदास वाधवानी,श्रीमती हेमलता आचार्य सहित अन्य द्वारा हवन यज्ञ में सामग्री की आहूति प्रदान की गई।शान्ति पाठ के पश्चात हवन यज्ञ के कार्यक्रम का समापन्न किया गया।
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी