अन्य

अजमेर विकास प्राधिकरण

 एडीए के भूखण्डों पर बढ़ा भरोसा, 4 माह में कमाए 56.70 करोड़ 
 प्राधिकरण ने आमजन को दे रखी है सहूलियत 
 व्हाट्सएप या कॉल करें, बताएं भूखण्ड संख्या, एडीए खुद लगाएगा नीलामी पर 
     अजमेर l  कोरोनाकाल की मंदी के बाद फिर प्रॉपर्टी मार्केट में बूम है। आमजन में प्राधिकरण के भूखण्डों पर भरोसा बढ़ा है। एडीए ने पिछले 4 महीने में 138 भूखण्ड नीलामी में बेच कर 56.70 करोड़ रूपए कमाए हैं।
     एडीए आयुक्त श्री अक्षय गोदारा ने बताया कि अप्रैल, जून, जुलाई और अगस्त में अजमेर विकास प्राधिकरण ने 138 छोटे-बड़े भूखण्ड बेचे हैं। इन्हें नीलामी के जरिए खुली बोली में बेचा गया। प्राधिकरण को ऑनलाइन नीलामी से 56.70 करोड़ रूपए की आय हुई है।
*प्राधिकरण पर बढ़ा भरोसा*
     कोरोनाकाल के बाद अजमेर के प्रॉपर्टी बाजार में उछाल है। पुराने शहर की तंग गलियों में रहने वाले लोग खुले क्षेत्रों में मकान बनाने के लिए भूखण्ड खरीद रहे हैं। कई क्षेत्रों में निवेशक भी आगे आ रहे हैं। ऎसे में सड़क, पानी, बिजली की सुविधायुक्त एडीए के भूखण्डों के प्रति आमजन का भरोसा बढ़ा है। प्राधिकरण ने पृथ्वीराज नगर में व्यावसायिक और आवासीय, हरिभाऊ उपाध्याय नगर में व्यावसायिक और आवासीय, कोटड़ा, पंचशील ई-ब्लॉक, गणेश गुवाड़ी और बी.के. कौल नगर में आवासीय भूखण्ड बेचे हैं। एडीए अन्य योजनाओं में भी भूखण्ड नीलामी की योजना बना रहा है।
*ऑनकॉल उपलब्ध है एडीए*
     प्राधिकरण ने डिजीटल और ई-प्लेटफार्म का महत्व जानते हुए नीलामी में लगाए गए भूखण्डों की जानकारी भी ऑनलाईन उपलब्ध करा दी है। आमजन एडीए के भूखण्ड, लोकेशन, दर एवं निलामी की नियम व शर्तें जानने के लिए वेबसाईट www.urban.rajasthan.gov.in/ada पर क्लिक कर जानकारी ले सकते हैं। भूखण्डों की जानकारी हेतु मोबाईल नम्बर 6377531554 एवं रजिस्ट्रेशन, बिडिंग एवं ऑनलाइन प्रक्रिया की जानकारी हेतु 9828078227 पर भी कार्यालय समय में सम्पर्क किया जा सकता है।
     आमजन को अगर किसी भूखण्ड को खरीदना है तो वह प्राधिकरण की ईमेल आईडी ada.ajmer11@gmail.com पर आवेदन कर सकता है। ऑफलाइन आवेदन कार्यालय में आकर भी प्रस्तुत किए जा सकते हैं, यदि कोई व्यक्ति अथवा संस्था नीलामी योग्य भूखण्ड की लोकेशन देखना चाहता है तो प्राधिकरण में सम्पर्क किया जा सकता है या दिए गए मोबाइल नम्बरों पर भूखण्ड संख्या या योजना के नाम की जानकारी दे सकता है। अधिकारी उसे भूखण्ड भी दिखा देंगे। क्लियर होने की स्थिति में एडीए द्वारा उसे नीलामी प्रक्रिया में रख दिया जाएगा।
*एडीए का भूखण्ड यानी विश्वास*
     अजमेर विकास प्राधिकरण पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रहा है। हमने ऑनलाइन नीलामी और इच्छुक व्यक्तियों को खरीद से पहले भूमि देखने का ऑप्शन भी दिया है। एडीए के भूखण्डों के प्रति आमजन का पूरा विश्वास है।
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी