राजनीति

सरकार बनने पर मुस्लिम समाज के कब्रिस्तानों, मदरसों व स्कूलों के विकास के लिए खर्च किए जाएंगे करोड़ों रुपए, सुखबीर सिंह बादल

 

हाफिज तहसीन अहमद की मांग पर सुखबीर बादल ने किया ऐतिहासिक ऐलान

लुधियाना : अकाली दल की सरकार बनने पर मुस्लिम भाईचारे की समस्याएं पहल के आधार पर हल की जाएगी।
मुस्लिम समाज के कब्रिस्तानों, मदरसों व स्कूलों के विकास के लिए खर्च किए जाएंगे करोड़ों रुपए। उनकी हर समस्याओं का समाधान क्या जाएगा।
इसका इजहार हल्का साहनेवाल के दौरे पर आए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल ने माइनॉरिटी कमीशन के पुर्व सीनियर वाइस चेयरमैन व अकाली दल के सीनियर लीडर हाफिज तहसीन अहमद की तरफ से रखे गए मुस्लिम भाईचारे की खास मीटिंग को संबोधित करते हुए किया इस दौरान हल्का साहनेवाल से पार्टी उम्मीदवार शरणजीत सिंह ढिल्लों भी मौजूद थे। इस अवसर पर हाफिज तहसीन अहमद व मुस्लिम भाईचारे की तरफ से सरदार सुखबीर सिंह बादल और शरणजीत सिंह ढिल्लों व अन्य अकाली लीडरों का स्वागत किया गया।
इस अवसर पर हाफिज तहसीन अहमद ने पिछली अकाली सरकार की कारगुजारी बयान करते हुए कहा कि बादल साहब हम आपके शुक्रगुजार हैं कि आप ने अपनी सरकार के दौरान मुस्लिम कब्रिस्तानों, मदरसों, इस्लामिया स्कूलों व हज मंजिल और दूसरे कामों के लिए बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपए की गारंटें दीं। मुस्लिम नौजवानों को जिम मशीनें व स्पोर्ट्स किटें दीं। और साथ ही बड़े पैमाने पर गांव व शहरों में कब्रिस्तानों के लिए सरकारी जमीनें दीं।
हाफिज तहसीन अहमद ने 5 मांगे मुस्लिम कौम के लिए सरदार सुखबीर सिंह बादल के सामने रखी।

सरकार आने पर 25 करोड़ रुपए हर साल कब्रिस्तानों के विकास के लिए दिए जाएं।

मुस्लिम बच्चों के शिक्षा को ध्यान में रखते हुए हर साल मदरसों व इस्लामिया स्कूलों पर 25 करोड़ रुपए खर्च किए जाएं।

जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है वहां पर सरकारी स्कूल बना कर दिए जाएं।

लुधियाना में एक बड़ा मुस्लिम भवन बनाकर सरकार की तरफ से दिया जाएं। और सरकार की तरफ से गरीब लोगों की भलाई के लिए चलाई जाने वाली सभी सरकारी स्कीमों में मुसलमानों को शामिल किए जाएं।

शिरोमणि अकाली दल में मुस्लिम विंग को मजबूत किया जाए।

वहीं हाफिज तहसीन अहमद की मांगों को मंजूर करते हुए सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हाफिज तहसीन अहमद ने जो मांगें रखी हैं उन्हें हमारी सरकार आने पर पहल के आधार पर हल करेंगे। उन्होंने कहा कि जहां मुस्लिम आबादी है वहां मदरसों को खोलने के लिए माली मदद की जरूरत होगी वहां पंजाब सरकार देगी।
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल सरबत का भला चाहती है अकाली सरकार में आपको किसी भी किसम की दिक्कत नहीं होगी ।
सरदार सुखवीर सिंह बादल ने हाफिज तहसीन अहमद के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि तहसीन अहमद सरकार के दौरान मुस्लिम समस्याएं लेकर लगातार आते थे। उसी वक्त हम उनकी मांगें मानकर ग्रांटें जारी कर देते थे। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर जो आप कहेंगे वही मिलेगा। 400 यूनिट बिजली सबके लिए माफ होंगे। नीले कार्ड जिनके काटे गए हैं सबके बनाए जाएंगे। 10 लाख की फ्री मेडिकल इंश्योरेंस हर परिवार की करवाई जाएगी। वह किसी भी हस्पताल में इलाज करवा सकेंगे। मेरी सोच है सब धर्मों का सम्मान किया जाए। उनकी हिफाजत की जाए। आओ सब मिलकर नया पंजाब बनाएं।
हाफिज तहसीन अहमद की खास अपील पर सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि गुर्जर भाईचारे के लोग पार्टी में आएं और अपने लोगों की नुमाइंदगी करें। सरकार आने पर गुर्जर भाईचारे को भी सम्मान दिया जाएगा।
इस अवसर पर मुस्लिम लीडर मो. शमीम कुरेशी, मो. नईम कुरैशी, कारी याकूब, मक्खन दीन, हाजी सैफी, मुफ्ती जमाल, मो. लियाकत, मास्टर आजाद, मो. मीजान, अब्दुल सत्तार, मो. बदरुद्दीन, याकूब ठेकेदार व अन्य मौजूद थे।
संवाद , मज़हर