अन्य

अजमेर के देवांश मुदगल को दोहरी सफलता के साथ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता समाप्त

अजमेर , सतगुरू इन्टरनेषनल 66वीं राजस्थान राज्य बालक व बालिका टेबिल टेनिस प्रतियोगिता जो कि 1-5 सितम्बर 2021 तक अजमेर के मूलचन्द चैहान इन्डोर स्टेडियम में खेली जा रही है के अन्तिम दिन आज जूनियर अन्डर 19 बालक एवं बालिका वर्ग की स्पर्धाऐं खेली गई जूनियर बालक वर्ग अन्डर 19 में 68 व बालिका वर्ग में 36 प्रतिस्पर्धियों ने अपने रेकेट की दक्षता प्रदर्षित की। पाॅच दिवसीय प्रतियोगिता में 10 विविध वर्गो में 404 प्रविष्टियाॅ प्राप्त हुई जो कि भारतीय खेल प्राधिकरण केन्द्र व 18 जिलों के खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व कर रही थी।

इस सत्र में राजस्थान टेबिल टेनिस संघ द्धारा लगभग 78 हजार रूपये प्राईज़ मनी के रूप में विजेताओं को वितरित किए जा चुके है। आज प्रातःकालीन सत्र में खेले गए क्वार्टरफाईनल मुकाबलों में बालिकाओं की स्पर्धा में चित्तौड़ की मौली शर्मा, बीकानेर की प्रांषी मिश्रा, जयपुर की आध्या सिन्हा व नागौर की नेहल सक्सेना सेमी फाईनल में पहुंचने में नाकाम रही, सेमीफाईनल मुकाबलों में जयपुर की नन्दनी नागौरी ने जोधपुर की सुनिधि दीवान को 4-1 से व अजमेर की याषिका शर्मा ने जयपुर की समायरा षर्मा को 4-2 से परास्त कर फाईनल में स्थान पक्का किया।

बालिका फाईनल मुकाबलों मे नन्दनी नागौरी जयपुर ने याषिका शर्मा अजमेर को 11-7,12-10,8-11,11-7,16-14 (4-1)से हराकर जीत हासिल की।

बालक वर्ग के क्वार्टरफाईनल मुकाबलों में जयपुर के दक्ष जैन, नमन शर्मा, आरव गुप्ता व कोटा के यथार्थ बरथूनिया सेमीफाईनल में पहुंचने में नाकाम रहें जबकि पहले सेमीफाईनल में अजमेर के देवांष मुद्गल ने कोटा के लक्ष तोषनीवाल को 4-2 से व बीकानेर के प्रियांश भाटी ने जयपुर के आदित्य जैन को 4-3 से परास्त कर फाईनल में प्रवेश किया।

बालक फाईनल मुकाबलों मे देवांश मुदगल अजमेर ने प्रियांष सिंह भाटी, बीकानेर को 8-11,11-8,5-11,12-10,11-4,11-4 (4-2)से हराकर जीत हासिल की।

विजेताओं को पारितोषिक वितरण पूर्व आईएएस हनीफ मोहम्मद, जिला ओलम्पिक संघ के महासचिव देवेन्द्र सिंह शेखावत, शमशेर खान, पुलिस अधिकारी राजस्थान सरकार के मुख्य आतिथ्य में हुआ, इस अवसर पर निर्णायक श्री अभिनव पंवार, पंकज कुमार शर्मा, बाड़मेर से केसर सिंह उपस्थित थे। पांच दिवसीय प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक अनिल दुबे व प्रबन्धन अधिकारी वीके जोशी थे। राजस्थान संघ के सचिव धनराज चौधरी ने कहा यदि परिस्थितिया पक्ष में रही तो इस सत्र की बाकी रही रेंकिग प्रतियोगिताऐं भी शीध्र आयोजित करवाई जा सकेगीं।
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी