देश विदेशहिंदी

मच्छरों के आतंक ने छीना लोगों के दिन का सुकून और रात की नींद

उरई (DVNA)। मौसम के करवट लेते ही मच्छरों का आतंक तेजी से बढ़ गया है हालत यह है कि नगर की कई बस्तियां ऐसी हैं जहां इन दिनों लोगों की रात की नींद और दिन का सुकून दोनों ही गायब है। मोहल्ला इंदिरा नगर, नया पटेल नगर, मेकेनिक नगर, के अलावा अन्य मोहल्लों के बाशिंदों ने नगर पालिका प्रशासन द्वारा फागिंग कराए जाने की मांग भी करना शुरू कर दी है।
बताते चलें कि नगर में मच्छरों की समस्या यूं तो काफी समय से लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है पर ऐसे में जबकि मौसम में तब्दीली होती है तो यह समस्या और भी गंभीर हो जाती है मोहल्ला राजेंद्र नगर लहरिया पुरवा इंदिरा नगर, नया पटेल नगर, नया पाठकपुरा, तुफैलपुरवा सहित कई बस्ती ऐसी हैं जहां मच्छरों की तादाद अत्यधिक है कहीं-कहीं तो यह आलम है कि लोग मच्छरों के प्रकोप के चलते शारीरिक दिक्कतों का भी सामना करने लगे इस संबंध में जब दैनिक तरूणमित्र संवाददाता ने नगर के रेलवे स्टेशन समीप स्थित मोहल्ला इंदिरा नगर के अलावा नगर के अन्य मोहल्लों में लोगों से चर्चा की तो लोगों का साफ कहना था कि यहां उनके मोहल्ले में जब से रेलवे की डबल लाइन का काम हुआ है तब से जलभराव के कारण यह समस्या और भी गंभीर हो गई है।
मोहल्लावासियों ने बताया कि जलभराव के कारण मच्छरों की तादाद इतनी अधिक है कि वह रात्रि में सुकून से सो नहीं पा रहे हैं उन्होंने नगर पालिका प्रशासन से मांग की है कि उन सभी के स्वास्थ्य को देखते हुए मोहल्ले में फागिंग करा दी जाए ताकि मच्छरों के आतंक से उन्हें निजात मिल सके। कमोवेश मच्छरों की समस्या नगर के अन्य कई इलाकों में भी तेजी से बढ़ गई है। जिसकों लेकर लोग परेशान दिखाई दे रहे है। लोगों का कहना है कि मच्छरों के सामने मार्टीन व मच्छरमार अगरबत्ती भी ठीक से काम नहीं कर रही है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here