अन्य

आंबेडकर विश्वविद्यालय जल्द जारी करेगा परीक्षा परिणाम

 

आगरा। (डीवीएनए)आंबेडकर विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में माननीय कुलपति आलोक कुमार राय जी की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय की आवासीय इकाई के सभी विभागाध्यक्षों की बैठक संपन्न हुई ।

अध्यक्षता करते हुए कुलपति जी ने कहा कि विश्वविद्यालय की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं , 31 अगस्त तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे । अब हमें विश्वविद्यालय के अकादमिक उन्नयन पर ध्यान केंद्रित करना है । सभी विभागाध्यक्षों को संबोधित करते हुए आपने कहा कि अब विभागों में भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो गया है । हमें समयबद्ध रूप से कार्य करते हुए शैक्षिक सत्र को नियमित करने पर भी ध्यान देना होगा । उच्चस्तरीय शोध परियोजनाएं विश्वविद्यालय में आनी चाहिए , उच्चतम गुणवत्ता वाले शोध कार्य होने चाहिए और विश्वविद्यालय के पास अपने पेटेंट होने चाहिए , तभी हमारा विश्वविद्यालय देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में शुमार होगा ।
आगे कुलपति जी ने बताया कि आवासीय इकाई के विभिन्न विभागों को अकादमिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए विश्वविद्यालय शीघ्र ही रोस्टर लगाकर संविदा शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रहा है । सभी विभागाध्यक्षों से कार्यभार के सापेक्ष संविदा शिक्षकों के स्वीकृत पदों की जानकारी मांगी गई है । इसी क्रम में आगे आपने कहा कि स्थाई पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया भी शीघ्र ही प्रारंभ की जाएगी ।

उपस्थिति इस प्रकार रही –
प्रोफेसर सुगम आनंद , प्रोफेसर उमेश चंद्र शर्मा , प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव , प्रोफेसर अजय तनेजा , प्रोफेसर वीके सारस्वत , प्रोफेसर पीके सिंह, प्रोफेसर बिंदु शेखर, प्रोफेसर लवकुश मिश्रा , प्रोफेसर संजीव कुमार, प्रोफेसर बृजेश रावत, प्रोफेसर बी पी सिंह, प्रोफेसर अचला गक्कड़ , प्रोफेसर आरके अग्निहोत्री ।
संवाद:- दानिश उमरी