खेल

खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं अग्रणीय भूमिका निभाएं – शर्मा

 

अजमेर ! राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं अग्रणी भूमिका निभाएं,

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा आज जवाहर फाउंडेशन अजमेर द्वारा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रवि बंजारा के अभिनंदन समारोह में स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में खेल एवं खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान सरकार संकल्पबद है। स्वयंसेवी संस्थाएं एवं भामाशाहओं को खेल एवं खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए अहम भूमिका निभानी चाहिए।

जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी राजेंद्र गोयल ने बताया कि पैरालंपिक वालीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की टीम इंडिया में अजमेर के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रवि बंजारा का चयन हुआ है वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने हेतु क्वालीफाइंग मैच के लिए बंजारा ईरान जाएंगे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रवि बंजारा को अजमेर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश रामलाल जाट के की पहल पर जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला ने रवि बंजारा को अंतर्राष्ट्रीय ईरान में आयोजित क्वालीफाइंग मैच भाग लेने के लिए ₹148000 की आर्थिक सहायता की। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बंजारा को आज चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने चेक सौंपा और शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर युवा नेता सागर शर्मा जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश वर्मा शिव कुमार बंसल शैलेंद्र सिंह शक्तावत शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ राजेंद्र भट्ट मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के के सोनी आदि उपस्थित थे।