अन्य

शनिवार को केंद्रों पर लगी कोविड टीके की दूसरी डोज


शनिवार को 73 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण
आगरा।जनपद में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को जनपद में टीकाकरण केंद्रों पर कोविड टीके की दूसरी डोज लगाई गई। इसमें 12188 लोगों ने टीकाकरण करवाया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चल रहा है। शनिवार को टीकाकरण केंद्रों पर टीके की दूसरी डोज लगाई गई। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग दवारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जल्द से जल्द टीकाकरण के तय लक्ष्य को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सीएमओ ने अपील की कि जिन लोगों के पहली डोज लग गई है, वे समयावधि पूर्ण होने पर अपने दूसरी डोज अवश्य लगवाएं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ संजीव वर्मन ने बताया कि शनिवार को जनपद में 75 केंद्रों पर कोविड टीके की दूसरी डोज लगाई गई। इसमें कुल 12188 लोगों ने टीकाकरण कराया। इसमें 17 लोगों को पहली और 12171 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में बने टीकाकरण केंद्र के प्रभारी डॉ. शैलेंद्र चौधरी ने बताया कि केंद्र पर 400 लोगों ने अपने कोविड-19 टीके की दूसरी डोज लगवाई।
एसएन मेडिकल कॉलेज में टीका लगवाने आए अशोक कुमार छाबड़ा ने बताया कि उन्होंने अपने कोविड टीके की दूसरी डोज लगवा ली है। उन्होंने कहा कि पहला टीका लगवाने में भी कोई परेशानी नहीं हुई थी। सभी को कोरोना से सुरक्षा के लिए टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए।
नसरूरद्दीन ने टीका लगवाने के बाद बताया कि उनके कोवैक्सीन की पहली खुराक 7 अगस्त को लगी थी। अब 18 सितंबर को उन्होंने कोवैक्सीन की दूसरी खुराक लगवा ली है। अब उनका टीकाकरण पूर्ण हो गया है।

अभिषेक शर्मा ने बताया कि कोरोना से सुरक्षा के लिए सभी को टीकाकरण कराना चाहिए और पहली और दूसरी दोनों डोज लगवानी चाहिए। मैंने भी अपने टीके की दोनों डोज लगवा ली हैं।

टीका लगवाने के बाद भी करें बचाव:
-टीका लगवाने के बाद भी मास्क पहनें।
-शारीरिक दूरी का पालन करें।
-हाथों को साबुन-पानी या सेनेटाइजर से साफ करते रहें।