देश विदेशहिंदी

अफगानिस्तान में फंसी कानपुर की हिना अब तक वतन नहीं लौट सकी, माँ ने पीएम से लगाई मदद की गुहार

कानपुर-DVNA। अफगानिस्तान में फंसी कानपुर की हिना अब तक वतन नहीं लौट सकी है। सोमवार को उसकी माँ समीरूनिशा ने प्रधानमंत्री मोदी,सीएम योगी और विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगाई है। उसने चिट्ठी में लिखा है, मोदी जी…मेरी बेटी को वापस बुलवा दीजिए…,अफगानिस्तान में फंसी बेटी के साथ बहुत अत्याचार हो रहा है। पुलिस अफसरों ने भरोसा दिलााया था कि आपकी बेटी लौट आएगी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। अब दामाद ने भी फोन करके धमकी दी है कि अगर एफआईआर वापस नहीं ली तो बेटी भी जिंदा भारत नहीं लौट पाएगी।
बगाही बाबूपुरवा की रहने वाली समीरून्निशा की बेटी हिना ने मुंबई में रहने वाले अफगानी नागरिक गनी मोहम्मद से 2013 में प्रेम विवाह किया था। इसके बाद वह उनकी बेटी को लेकर अफगानिस्तान चला गया था। वहां के हालात बिगडऩे पर उसे दूसरे के हाथों बेचकर भारत लौट आया था। मामले की जानकारी होने पर समीरून्निशा ने बाबूपुरवा थाने में दामाद मो.गनी के खिलाफ एक महीने पहले एफआईआर दर्ज कराई थी।
हिना खान मौजूदा समय में अफगानिस्तान के झुरमुट में शरण लिए हुए है। उसके साथ में तीन बच्चे कामरान खान, फारिया खान, फहद खान भी फंसे हुए हैं। हिना ने अपनी मां को बताया था कि अभी भी वहां के हालात ठीक नहीं हैं। तीन बच्चों को लेकर वह अब तक छह ठिकाने बदल चुकी है। अब तीन बच्चों के साथ गुजर-बसर मुश्किल हो रहा है। ससुराल वालों ने पल्ला झाड़ लिया है। अगर वतन वापसी नहीं हुई तो जिंदगी हो जाएगी मुश्किल है।
परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की है। हिना का पति गनी उर्फ नूर उर्फ मोहम्मद ईसा आज भी फरार है। इसके चलते वह हिना के परिवार वालों को लगातार अलग-अलग नंबरों से फोन करके एफआईआर वापस लेने की धमकी दे रहा है। इतना ही नहीं 1.50 लाख देने की मांग करते हुए कहा कि रुपए भेजने पर ही तुम्हारी बेटी का टिकट करा कर वापस भिजवा देंगे। अगर मुझे कुछ हुआ तो वह भी वापस जिंदा नहीं आएगी।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here