देश विदेशहिंदी

जाने किस कार्डधारकों को 18 रुपये प्रति किग्रा0 की दर से 3 माह का मिलेगा चीनी

लखनऊ-DVNA। प्रदेश सरकार ने अंत्योदय कार्डधारकों को चीनी का वितरण 18 रुपये प्रति किग्रा0 प्रति कार्ड की दर से किया जा रहा है। चीनी का वितरण त्रैमासिक आधार पर जुलाई, अगस्त व सितम्बर, 2021 के लिए अनुमन्य 03 किग्रा0 प्रति कार्डधारक को एक साथ सितम्बर के महीने के नियमित वितरण के दूसरे चक्र में किया जायेगा।
प्रदेश के अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चीनी वितरणके लिए, प्रदेश में कार्यरत उचित दर विक्रेताओं को खाद्यान्न की भाँति, 70 रूपये प्रति कुन्तल की दर से लाभांश देय होगा। उन्होंने बताया कि जहाँ डोर स्टेप डिलीवरी लागू नहीं है, वहाँ चीनी वितरण के लिए खाद्यान्न की तरह, 10 किमी0 तक अधिकतम 15 रूपये प्रति कु0 तथा 11 किमी0 से ऊपर अधिकतम 18 रूपये प्रति कु0 परिवहन व्यय देय होगा।
अपर आयुक्त ने बताया कि चीनी के वितरण के सम्बन्ध में यह सुनिश्चित किया जायेगा कि प्रत्येक दशा में वितरण उचित दर दुकान पर तैनात नोडल अधिकारी की उपस्थिति में हो। उन्होंने बताया कि चीनी वितरण के सम्बन्ध में पोर्टेबिलिटी की सुविधा अनुमन्य नहीं होगी। लाभार्थी अपनी मूल उचित दर दुकान से ही चीनी प्राप्त कर सकेगा।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here