देश विदेशहिंदी

महंत नरेन्द्र गिरी जी के मृत्यु की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान जज से कराई जाए: अखिलेश यादव

प्रयागराज-DVNA। महन्त नरेन्द्र गिरी के मृत्यु की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान जज से कराई जाए।उक्त बातें बाघम्बरी मठ में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी का अन्तिम दर्शन एवं श्रद्धांजलि व्यक्त करने के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार दोपहर मीडिया से कहीं।
श्री यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं बाघम्बरी गद्दी के महन्त नरेन्द्र गिरी साधु -सन्तों में तो अपना प्रभाव रखते ही थे, वह आम जन मानस में भी लोकप्रिय थे। अचानक उनकी मौत पर सभी को आश्चर्य और संदेह है। उन्होंने मृत्यु के पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के किसी वर्तमान जज से कराए जाने की मांग की है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की भी मांग की।
भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि योगी राज में कोई सुरक्षित नहीं है। वह किसी मामले को लेकर बेहद तनाव में थे। सुना है कि उनकी बिल्डिंग पर बुलडोजर चलने वाला था। साधु-संत ही नहीं, पूरा देश सच्चाई जानना चाहता है। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव, एम एल सी डॉ मानसिंह यादव, संदीप पटेल भी मौजूद रहे।
उक्त जानकारी देते हुए सपा प्रवक्ता दान बहादुर मधुर ने बताया कि सपा अध्यक्ष दोपहर में हेलीकॉप्टर से बमरौली हवाई अड्डे उतरे फिर कार से मठ पहुंचे। अखिलेश यादव मठ से वापस आने पर रास्ते में पूर्व अपर महाधिवक्ता कमल सिंह यादव के घर के सामने रुके। उन्हें बुलाकर सांत्वना दी और वादा किया कि फिर कभी घर आएंगे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here