अपराध

युवती से रेप कर अपार्टमेन्ट से नीचे फेंकने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

कानपुर: थाना कल्यानपुर के गुलमोहर अपार्टमेन्ट के फ्लैट से गिरकर युवती की मौत के मामले में पुलिस ने अभियुक्त प्रतीक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में प्रतीक ने बताया कि पैसों का लालच देकर युवती से शारीरिक संबध बनाने का प्रस्ताव दिया, लेकिन वह नहीं मानी तो उससे जबरन रेप किया। गुस्साई युवती ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी तो उसे बालकनी से नीचे गिरा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अभियुक्त प्रतीक से पूछताछ कर रही है।

थाना कल्यानपुर के गुलमोहर अपार्टमेन्ट के फ्लैट न0 1006 में प्रतीक वैश्य जो नारामऊ में अपना डेयरी फार्म चलाता है । तथा डेयरी फार्म खोलने के लिए कंसलटंट का कार्य भी करता है । दिनांक 18.09.2021 को युवती उसके पास नौकरी के लिए आई उसने साक्षात्कार लेकर 8,000 रुपये प्रतिमाह नौकरी पर रख लिया दिनांक 19.09.2021 को युवती सुबह 07.00 बजे आफिस आई और सांय 06.00 बजे के बाद अपने घर गीता नगर चली गई अगले दिन दिनांक 20.09.2021 को प्रतीक युवती को अपने आफिस नारामऊ से अपने फ्लैट गुलमोहर अपार्टमेन्ट इन्द्रानगर फ्लैट संख्या 1006 पर अपनी गाडी से लेकर आ गया।

युवती ने प्रतीक को आर्थिक तंगी के कारण उसे ऩौकरी की सख्त जरुरत होना बताया । इस तरह अभियुक्त प्रतीक उसकी जरुरत को भांप गया । अगले दिन 21.09.2021 को युवती जब अपने आफिस नारामऊ पहुचीं तब सांय 04.30 pm पर प्रतीक उसे नारामऊ आफिस से अपने फ्लैट न0 1006 गुलमोहर अपार्टमेन्ट पर ले आया । उसने उससे कहा कि अगर वह उसके साथ शारीऱिक सम्बन्ध बनाती है तो उसको वह अधिक पैसे भी देगा इस पर संयोगिता ने इंकार कर दिया । तब प्रतीक ने उससे जोर जबरदस्ती करके बलात्कार किया ।

प्रतीक ने बताया कि इससे गुस्साई युवती ने शिकायत करने की बात कहने लगी। प्रतीक ने उसे रोका तो वह गेट की तरफ भागी तो प्रतीक ने मेन गेट बंद कर दिया और पीछे बाल्कनी की तरफ ले गया। जहां उसे पहले समझाने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं मानी तो उसे नीचे गिरा दिया। दसवीं मंजिल से गिरने से संयोगिता की मौके पर मौत हो गई ।

सूचना पर थाना कल्यानपुर प्रभारी निरीक्षक मय पुलिस बल के पहुचें,एसीपी कल्यानपुर एडीसीपी वेस्ट जोन भी मौके पर पहुंचें । खोजबीन शुरु हुई मृतका की बहन की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया । सीसीटीवी फुटेज से अभियुक्त प्रतीक का लड़की के साथ गाड़ी से आना लड़की को गाड़ी से उतारकर अपने फ्लैट मे ले जाना और लड़की का नीचे गिरते हुए पिक्चर कैद हो गया अभियुक्त की तलाश कर अभियुक्त को रात्रि मे गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर ही मृतका के फोन को बरामद किया जो उसने एसी की जाली के पीछे छिपा दिया था। पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर रही है।