देश विदेशहिंदी

शिक्षा और शिक्षकों के लिए सपा ने किये ऐतिहासिक कार्य : प्रो. बी. पाण्डेय

अयोध्या (DVNA)। समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो0 बी. पाण्डेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी की ही देन है कि आज शिक्षा का स्तर प्रदेश में ऊपर पहुंचा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने शासन काल में शिक्षा और शिक्षकों के लिए जो कार्य किया वह मील का पत्थर साबित हुआ है। समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय लोहिया भवन पर आयोजित लोकतंत्र बचाने में शिक्षक की भूमिका विषयक मण्डलीय गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए प्रो0 बी. पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के लिए समाजवादी पार्टी का सरकार में रहना बेहद जरूरी है क्योंकि समाजवादी पार्टी ने शिक्षा और शिक्षकों के लिए तमाम ऐसे कार्य किए हैं जिनका लाभ आज भी लोग उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के हित के लिए समाजवादी पार्टी तत्पर है चाहे संस्कृत विद्यालयों के शिक्षकों का वेतनमान बढ़ाना हुआ या फिर इंटर कॉलेज के शिक्षकों को प्रोत्साहन राशि दिया जाना, शिक्षामित्रों को शिक्षकों के बराबर दर्जा दिया जाना, हजारों विद्यालयों को एडेड सूची में लाना जैसे तमाम ऐसे कार्य है जो समाजवादी पार्टी ने किया। इसलिए शिक्षा और शिक्षक दोनों के लिए समाजवादी पार्टी से ज्यादा हितकर और कोई पार्टी नहीं हो सकती।
पाण्डेय ने कहा कि लोकतंत्र जिन्दा रहे इसके लिए समाजवादी पार्टी की प्रदेश में सरकार बनना बहुत जरूरी है। समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप यादव ने इस मौके पर कहा कि शिक्षकों ने हमेशा समाजवादी पार्टी का साथ दिया है और आने वाले विधानसभा चुनाव में शिक्षकों की मदद से एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनना तय है।
समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगासिंह यादव ने गोष्ठी में आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में सभी वर्ग एकजुट हैं और समाजवादी पार्टी को और आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं। शिक्षक सभा के जिला अध्यक्ष व कार्यक्रम के आयोजक दान बहादुर सिंह ने इस मौके पर कहा कि आज की गोष्ठी में बड़ी तादाद में आए हुए शिक्षकों और बुद्धिजीवियों ने यह तय कर लिया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर समाजवादी पार्टी का समर्थन करेंगे और सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। पार्टी प्रवक्ता चैधरी बलराम यादव ने बताया कि गोष्ठी में अयोध्या मण्डल के सभी जिले के पदाधिकारियों ने शिरकत किया। उन्होंने बताया कि गोष्ठी में यह तय हुआ कि इस बार के विधानसभा चुनाव में शिक्षक घर-घर जाकर समाजवादी पार्टी की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे।
कार्यक्रम का संचालन डॉ0 घनश्याम यादव ने किया। इस अवसर पर शिक्षक सभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह, सचिव चन्द्रशेखर सिंह, विनोद सिंह, उपाध्यक्ष सुरेश यादव, जनार्दन यादव, सदस्य अंशुमान सिंह यादव, जिला महासचिव बाबूराम गोड, महंत बालयोगी रामदास, छोटेलाल यादव, अमृत राजपाल, सुरभि शुक्ला, अवधेश यादव, नारायणाचारी, महानगर महिला अध्यक्ष सरोज यादव, डॉ0 अवनीश प्रताप सिंह, अम्बेडकर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, महासचिव जगदम्बा यादव, उपाध्यक्ष राजेन्द चैधरी, बाराबंकी जिलाध्यक्ष अमित यादव, उपाध्यक्ष राम विलास मौर्या, कोषाध्यक्ष फैजान अंसारी आदि मौजूद रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here