देश विदेशहिंदी

आप मौंका दे सिसवा विधान सभा को आदर्श, विकसित और सुसज्जित विधानसभा के रूप में स्थापित करूँगा: ई.आरके मिश्रा

महराजगंज-DVNA। दो दशक से निरंतर 317 विधानसभा सिसवा की सम्मानित जनमानस की सेवा में लगा हुआ हूँ क्षेत्र की जनता के शोषण उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज उठाने एवं उनके हितों की रक्षा हेतु अनेको संघर्षाे के माध्यम से एक समाजसेवी के रूप में मैंने स्वयं को स्थापित किया है जिसके फलस्वरूप समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उप्र अखिलेश यादव ने मुझे समाजवादी परिवार में शामिल किया है जिसके लिए मैं उनको कोटि कोटि धन्यवाद ज्ञापित करते हुए हृदयवत आभार प्रकट करता हूँ। उक्त बातें ई. आरके मिश्रा ने राजेश सिंह के आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान कहा।
उन्होंने कहा मैं समाजवादी पार्टी के मुखिया से लगायत समस्त सम्मानित समाजवादी पार्टी के नेतागण पदाधिकारी बन्धुओ व कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र की देवतुल्य जनमानस को विस्वास दिलाता हूँ कि मैं आर के मिश्र अपनी पूरी ऊर्जा सामर्थ्य के साथ उनके उम्मीदों पर खरा उतरने हेतु प्रयत्नशील रहूंगा साथ ही जनता का आशीर्वाद प्राप्त कर क्षेत्र को एक आदर्श विकसित सुसज्जित विधानसभा के रूप में स्थापित करूँगा ।
मेरे मुख्य एजेंडे निम्न है
1- विधानसभा के सबसे पिछड़े एवं विकास व मुख्यधारा से अछूते ग्रामसभा सोहगीबरवा को तहसील/जनपद मुख्यालय से सीधे संपर्क पुल/सड़क से जोड़कर विकास की मुख्यधारा से जोड़ना है ।
2- विधानसभा के ऐसे ग्रामीण क्षेत्र जो प्रत्येक वर्ष बांध निर्माण व बाढ़ प्रबंधन में भारी भ्रष्ट्राचार के कारण बाढ़ की चपेट में आकर भारी जन धन व फसल की बर्बादी की मार झेलते है को बेहतर बाढ़ प्रबंधन से बाढ़ की समस्या से निजात दिलवाना ।
3- क्षेत्र के मुख्य संपर्क मार्ग एवं ग्रामीण क्षेत्रो के संपर्क मार्गाे को बदहाली व दुर्दशा की स्थिति से उबारकर बेहतर बनाना ।
4- क्षेत्र के सबसे पुराने ब्रिटिशकाल में टाउन एरिया घोषित होने वाले कस्बे सिसवा बाजार को तहसील मुख्यालय बनाना ।
5- मित्र राष्ट्र नेपाल के सीमावर्ती ग्रामो में शुद्ध पेयजल बेहतर शिक्षा सड़क व स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल कर मॉडल ग्रामसभा के रूप में विकसित करना ।
6- क्षेत्र में सामान्य एवं उच्च शिक्षा से संबंधित संस्थानों की स्थापना शासन स्तर से कराना तथा व्यक्तिगत सामर्थ्य से भी तकनीकी शिक्षण संस्थानों की स्थापना करना ।
7- रोजगार सृजन हेतु उद्योग स्थापना तथा युवाओं को रोजगार एवं प्रतियोगी परीक्षाओं आदि में सहयोग हेतु बेहतर पटल उपलब्ध कराना ।
8- गुंडाराज माफियाराज व सामंतवाद को क्षेत्र से समूल समाप्त करना ।
9- दलाली, इंस्पेक्टर राज, व्यापारियों के उत्पीड़न पर शत प्रतिशत अंकुश लगाना ।
10- क्षेत्र के किसानों की उन्नति हेतु धान गेंहू क्रय केंद्रों को दलालो के जाल से मुक्त कराकर शत प्रतिशत किसानों की फसल खरीद सुनिश्चित करना साथ ही गन्ना किसानों की समस्यायों का निदान भी मेरी प्राथमिकता होगी ।
11- धनार्जन मेरा उद्देश्य नही है राजनीति को पवित्र समाजसेवा के उद्देश्य से मैंने चुना है इसलिए पूरे विधानसभा में धनदोहन,दलाली व धनार्जन की परंपरा को जमींदोज करने हेतु संकल्पित हूँ ।
12- निचलौल नगर क्षेत्र में पूर्व में स्थापित उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्धारा डिपो की पुनर्स्थापना सुनिश्चित करना ।
13-ठूठीबारी नेपाल सीमा के विस्तृत विकास पर विशेष कार्य करना।
प्रेस वार्ता के दौरान राजेश सिंह व रोशन मद्वेशिया भी मौजूद रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here