देश विदेशहिंदी

कुएं में गिर गया बकरा, बचाने कुएं में कूदे गये दो युवक, हो गयी मौत

कानपुर देहात-DVNA। कानपुर देहात में शनिवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसा हो गया। गजनेर के शंकरपुर गांव में एक बकरा कुएं में गिर गया। बकरे के गिरते ही ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। दो ग्रामीणों ने बकरे को बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी। बकरे को बचाने कुएं में कूदे दोनों युवकों को बेहोश देख लोगों ने बाहर से ऑक्सीजन देना शुरू किया। घटना के करीब एक घंटे के बाद दोनों युवकों को दमकल कर्मियों की सहायता से बाहर निकाला जा सका,हालांकि जब उन्हें सीएसची ले जाया गया तो डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
शंकरपुर गांव में एक किसान का बकरा सूखे कुएं में गिर गया था। उसे बचाने को गांव के बृजेश सिंह व बलबीर रस्सी की मदद से नीचे उतर गए। नीचे जाने पर ऑक्सीजन की मात्रा कम होने पर दोनों बेहोश हो गए। किसी तरह की आवाज न आने पर ग्रामीण घबरा गए और सीएचसी के साथ ही दमकल कर्मियों को जानकारी दी। स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे और पंखे की मदद से हवा को अंदर भेजने में जुटे रहे। इसके अलावा ऑक्सीजन सिलिंडर भी लगाया गया है। दोनों की अंदर से आवाज नहीं आ रही है इससे सभी घबरा गए।
भाजपा विधायक विनोद कटियार व जिलाध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान भी घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि पता नहीं था कि अंदर ऑक्सीजन की मात्रा कम है वरना बचाने को अंदर जाने ही नहीं देते।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here