देश विदेशहिंदी

विधायक के घर भूख हड़ताल पर बैठे शिक्षामित्र, सीएम को पत्रक सौंपा..

बलिया (DVNA)। जिले के शिक्षामित्रों को नियमित करने, 12 महीने सम्मानजनक मानदेय देने आदि मांगों को लेकर रविवार को बैरिया विधायक के दरवाजे पर पूर्वांह्न ग्यारह बजे से एक दिवसीय भूख हड़ताल की। सायंकाल मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन बैरिया विधायक को सौंपा।
ज्ञापन में शिक्षामित्रो ने महंगाई का हवाला देते हुए प्रशिक्षित वेतनमान लागू करने के साथ ही 12 महीने वेतन देने की मांग की है। शिक्षामित्रों ने अपने ज्ञापन में लिखा है कि कम मानदेय में बढ़ती महंगाई के चलते हमारा परिवार भोजन पढ़ाई व चिकित्सा को हासिल नहीं कर पा रहा है।इसके लिए कर्ज लेना पड़ता है। इससे बचाने के लिए मुख्यमंत्री से न्यायपूर्ण कदम उठाते हुए 12 महीने तथा 62 साल की नियमावली करने की मांग दोहराई है।
बता दें कि जिले के शिक्षामित्र पहले ही यह घोषणा किए थे कि हर विधायक के दरवाजे पर एक दिन का भूख हड़ताल कर मुख्यमंत्री के नाम से विधायकों को ज्ञापन देंगे। इसकी शुरुआत रविवार के दिन बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह के दरवाजे से किया गया। शिक्षामित्र के जिला प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि हर रविवार को किसी न किसी जिले के विधायकों के दरवाजे पर यह कार्यक्रम होगा। इस अवसर पर मनीष सिंह, मंजूर हुसैन, राकेश पांडेय, देवनाथ यादव, अवधेश भारती, अमित मिश्रा, श्यामनंदन मिश्र सहित दर्जनों शिक्षामित्र उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here