अन्य

किसी के प्रति सच्ची भावना से श्रद्वा होना ही सच्चा श्राद्व कहलाता है: पण्डित दिनेश गुरू

अजमेर । प्राचीन सिन्धी शिव मन्दिर और झूलेलाल मन्दिर में पूज्य सिन्धी पंचायत अजमेर के तत्वावधान में श्राद्व पक्ष पर पूर्वजो की आत्मा की शान्ति के सम्बंध में अपने विचार व्यक्त करते हुए वरिष्ठ पुरोहित पण्उित दिनेश शर्मा गुरू ने कहा कि किसी भी प्रकार से किसी में भी श्रद्वा होना ही श्राद्व कहलाता है और उसके प्रति रखी गई श्रद्वाा को ही श्राद्व कहा जाता है।

पूज्य सिन्धी पंचायत अजमेर के महासचिव रमेश लालवानी ने बताया कि सिन्धी समाज के परम्परागत त्यौहारो को निरन्तर मनाये जाने के क्रम में बुधवार को सिन्धी समाज के पदाधिकारियांे द्वारा प्राचीन सिन्धी शिव मन्दिर श्राद्व पक्ष कार्यक्रम के अवसर पर परशुराम महासभा के जिलाध्यक्ष पण्डित दामोदर दाधीच ने कहा कि हमें हमारे पितृ के ऋण से उऋण होने के लिए उनके प्रति सच्ची श्रद्वाा से पितृ तर्पण कार्यक्रम का आयोजन करना चाहिये।

सिन्धी समाज पूज्य सिन्धी पंचायत अजमेर के अध्यक्ष भागचन्द दौलतानी,मन्दिर के उपाध्यक्ष ताराचन्द लालवानी,भगवान दास, भागचन्दानी,धार्मूं भागचन्दानी,महासचिव रमेश लालवानी,भगवान रूपानी,मोहित लालवानी,लक्ष्मणदास,राधाकिशन,गोविन्द लालवानी ने इस अवसर पर गंज स्थित प्राचीन सिन्धी शिव मन्दिर मन्दिर में पण्डित कमलेश दुबे एवं उनकी मण्डली के द्वारा पितृ तर्पण पूजन समपन्न करवाया।
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी