देश विदेशहिंदी

उद्योग एवं व्यापारी बन्धु की बैठक में उठे व्यापरियों के हित के मुद्दे

महराजगंज-DVNA। कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग एवं व्यापारी बन्धु के बैठक मुख्य विकास अधिकारी महराजगंज गौरव सिंह सोंगरवाल के अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वन में बैंको की सुस्ती,बैंको द्वारा छोटे व्यापारियों को अच्छी सेवा न देना,कम सामान्य लोन पर हेज नम्बर मांग कर परेशान करना सहित सभी बिन्दुओ पर समाधान का प्रयास करने का भरोसा जिला प्रशासन द्वारा दी गयी।
   यापारियों की समस्याओं को रखते हुए जिलाध्यक्ष सुरेश रुंगटा ने बैंकों के खराब कार्यप्रणाली पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सुधार की मांग की और जनपद में मांस की दुकानों को बीच आबादी में हटाने की मांग की क्योकि बीच आबादी में इन दुकानों से आमजन को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है एवं हेज से जुड़ी समस्याओ से भी अवगत कराया।
       प्रदेश संयुक्त महामंत्री कन्हैयालाल अग्रवाल जनपद के तेज विकास के लिए स्टेडियम सहित अन्य मांगों को अवगत कराया।
     जिलामहामंत्री प्रमोद जायसवाल ने लॉक डाउन और कोरोना के बाद व्यापारीयो के बुरे आर्थिक स्थिति को बताते हुए जिला प्रशासन से मांग किया कि लगभग कोरोना खत्म हो चुका है बाजार ग्राहकों के अभाव में टूट रहे है,जिले की सरकारी राजस्व भी बहुत कम हो रही है,नेपाल के खुलने और आगामी त्योहारों से व्यापार में रौनक आ सकती है, जिला प्रशासन त्योहारों में खुली छूट देते हुए दशहरा, दुर्गा पूजा,दीपावली,छठ सहित तमाम त्योहारो पर व्यापारियों को छूट दे तो बाजार की स्थिति सुधरेगी और सरकारी राजस्व में भी बढोतरी होगी।
         मुख्य विकास अधिकारी ने तमाम माँगो को प्रदेश सरकार को भेजने की बात कही और जनपद महराजगंज के महिला सहायता समूहों द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जनपद महराजगंज के नाम पर महराज नाम से बन रहे घरेलू प्रोडक्ट महराज अगरबत्ती ,महराज मसाले,महराज  टॉयलेट कलीनर सहित सभी प्रोडक्ट के बारे में बताते हुए बताया कि जनपद के लोगो द्वारा क्वालिटी प्रोडक्ट बनाने के लिए बड़े कम्पनियो में जनपद के महिलाओ का प्रशिक्षण कराया जा रहा है और जिला प्रशासन इन सामानों की ब्रांडिंग कर इन सामानों को लांच किया है जिसे व्यापारी अपने दुकानों में स्थान देते हुए सहयोग देते है तो जनपद के महिलाओ का मनोबल बढ़ेगा और वो अधिक आत्मनिर्भर बन पाएंगी।
और 4 अकटुबर को रोजगार मेले में स्किलड  पजप छात्रों के उद्योगों में प्रशिक्षण के योजना को विस्तार से बताया।
      इस दौरान सुरेश रुंगटा,कन्हैयालाल अग्रवाल, प्रमोद जायसवाल, पशुपति,फूलचन्द्र अग्रवाल, अनिल ,सुधाकर पटेल,योगेश जायसवाल सहित अन्य व्यापारी बन्धु उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here