देश विदेशहिंदी

डेंगू के बाद अब इस बीमारी ने बढ़ाई लोगों ने की चिंता

लखनऊ (DVNA)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गौतमबुद्धनगर में कॉलरा व सिद्धार्थनगर में डायरिया से प्रभावित सभी लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए। उन्होंने स्वच्छता, फॉगिंग और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिए जाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि संचारी रोगों से बचाव के संबंध में जागरूकता के विशेष कार्यक्रम संचालित किये जाएं। मुख्यमंत्री लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 6 व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 167 है।
31 जिलों में कोविड का एक भी मरीज नहीं
अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, औरैया, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, चन्दौली, चित्रकूट, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कासगंज, लखीमपुर खीरी, महोबा, मैनपुरी, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत है।
मुख्यमंत्री ने कहा गत दिवस तक 10 करोड़ 59 लाख 46 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके लोग समय से दूसरी डोज लें, इसके लिए उन्हें प्रेरित किया जाए।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here