देश विदेशहिंदी

शाइन सिटी घोटाले में दो जालसाज गिरफ्तार, प्लाट और मकान दिलाने की आड़ में सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी मामला

लखनऊ-DVNA। बहुचर्चित शाइन सिटी घोटाले के दो आरोपियों को आज लखनऊ कमिश्नरेट के पश्चिम जोन की नाका पुलिस ने गिरफ्तार कर कर लिया । हुकुम तहरीरी के आधार पर जालसाज़ों को गिरफ्तार करने वाली नाका पुलिस को पुलिस कमिश्नर ने 20 हज़ार रुपए का इनाम देने का एलान कर दिया है। हुकुम तहरीर के आधार पर आज पान दरीबा चारबाग के रहने वाले हर्षित अवस्थी और दुर्गा पुरवा सीतापुर के रहने वाले उद्देश्य मिश्रा को नाका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि हर्षित अवस्थी और उद्देश मिश्रा उस शाइन सिटी कंपनी के कर्मचारी रहे हैं जिस कंपनी का डायरेक्टर राशिद नसीम और उसका भाई आसिफ नसीम सैकड़ों करोड़ का घोटाला करने के बाद विदेश में जाकर आराम फरमा रहे हैं।
सैकड़ों करोड़ के घोटाले के आरोपी दो सगे भाई राशिद नसीम और आसिफ नसीम को नेपाल पुलिस भी गिरफ्तार कर चुकी है । साल 2020 में गोमती नगर थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच आर्थिक अपराध शाखा ईओडब्ल्यू द्वारा की जा रही है । लोगों को प्लाट और मकान दिलाने का सब्जबाग दिखा कर सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी करने वाली शाइन सिटी कंपनी के द्वारा हजारों लोगों को ठगा गया है । शाइन सिटी घोटाले के कई आरोपियों को पुलिस पहले भी जेल भेज चुकी है । आज नाका पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए हर्षित अवस्थी और उद्देश मिश्रा की गिरफ्तारी के संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता में अधिकारियों से जब मुकदमे से सम्बंधित सवाल किए गए तो अधिकारियों ने कोई जवाब नही दिया।
हुकुम तहरीरी के आदेश पर जालसाज़ों को गिरफ्तार कर 20 हज़ार का पुरुस्कार हासिल कर अपनी कामयाबी का ढिंढोरा पीटने के लिए आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एडीसीपी और एसीपी को न ये पता था कि मुकदमा कब दर्ज हुआ मुकदमे में कितने आरोपी है और कितने का घोटाला है। एसीपी कैसरबाग पंकज श्रीवास्तव प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गिरफ्तारी से सम्बंधित जानकारियां ही देते रहे पत्रकारो ने जब उनसे मुकदमे से सम्बंधित सवाल किए तो उनका कहना था कि मुकदमा गोमती नगर थाने में दर्ज है वही जानकारी कीजिए। इंस्पेक्टर गोमती नगर से जब मुकदमे का विस्तृत ब्यौरा मांगा गया तो उनका कहना था कि मुकदमे की जांच आर्थिक अपराध शाखा कर रही है जानकारी वही से कि जासकती है।
एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिन्हा का कहना था कि नाका पुलिस ने इन जालसाज़ों को हुकुम तहरीर के आधार पर गिरफ्तार किया है इससे ज्यादा और कोई भी जानकारी उनके पास नहीं है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here