अन्य

आगरा एवं लखनऊ के बीच प्रथम R.C.S उड़ान का दिल्ली से वर्चुअल रूप से शुभारम्भ

आगरा , केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री भारत सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा आगरा एवं लखनऊ के बीच प्रथम R.C.S उड़ान का दिल्ली से वर्चुअल रूप से शुभारम्भ किया गया,इस अवसर पर नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी द्वारा खेरिया सिविल एयरपोर्ट पर दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया.
इस अवसर पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कहा गया कि इस उड़ान द्वारा लखनऊ एवं आगरा के बीच की दूरी समाप्त हो गयी है.इससे प्रदेश की जनता को लाभ प्राप्त होगा।उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ अत्यधिक लोकप्रिय एवं नवाबों का शहर है तथा आगरा गतिशील,उद्योगशील एवं प्रगतिशील है.प्रदेश के इतिहास एवं संस्कृति की दृष्टि से दोनों नगर महत्वपूर्ण हैं.उन्होंने कहा कि इस उड़ान के माध्यम से कोई व्यक्ति ताजमहल का अवलोकन कर एक घंटे के पश्चात लखनऊ पहुंच कर वह की चिकनकारी की खरीदारी कर सकता है.इससे नागरिकों को सुविधा होगी।
इस अवसर पर नन्द गोपाल गुप्ता नंदी द्वारा कहा गया कि आगरा से लखनऊ विमान सेवा से बहुत से लोगों को सुविधाएं प्राप्त होंगी।उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस उड़ान द्वारा प्रदेश की 34 करोड़ जनसँख्या को सुविधा पहुंचेगी।पूर्व में प्रदेश में दो एयरपोर्ट कार्यरत थे परन्तु अब सरकार के प्रयासों द्वारा 08 एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं जिससे प्रदेश की जनता को लाभ पहुंच रहा है..
इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो० एस०पी० सिंह बघेल द्वारा वर्चुअल रूप से जुड़ कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया. उन्होंने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि इस उड़ान से सभी लोगों को सुविधाएं मिलेंगी।आगरा एवं प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीच की दूरी कम होने से समय की बचत होगी जिससे प्रदेश की जनता लाभान्वित होगी.