अपराध

8 घण्टे में सपा नेता का हत्यारा पुलिस ने दबोचा

कानपुर। बर्रा दो सब्जी मंडी में मामूली बात को लेकर हुए विवाद में समाजवादी पार्टी के नेता हर्ष यादव और शिवेंद्र प्रताप सिंह के बीच झगड़ा हो गया था। शिवेंद्र ने झगड़े में कानपुर देहात सपा युवजन सभा के जिला उपाध्यक्ष हर्ष यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद शिवेंद्र अपनी सफारी कार से मौके से भाग निकला था। घटना की सूचना पर थाना बर्रा पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। वारदात के तुरंत बाद ही पुलिस ने  घेराबन्दी कर शिवेंद्र की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए थे। वारदात के करीब 8 घंटे के अंदर ही पुलिस ने अभियुक्त को दबोच लिया और उसके पास से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल व सफारी कार भी बरामद कर ली है।

हर्ष के चाचा विकास यादव नि0 सैनिक बिहार थाना बर्रा कानपुर नगर की तहरीर पर पुलिस ने शिवेन्द्र प्रताप सिंह नि0 सब्जी मण्डी बर्रा 2 थाना बर्रा व दो अज्ञात के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया।

वारदात के बाद पुलिस ने घेराबंदी करके शिवेंद्र को थाना क्षेत्र गजनेर कानपुर देहात से गिरफ्तार  कर लिया।

अभियुक्त ने पूछताछ मे बताया कि 01.10.2021 को रात 09.40 मिनट पर अपनी सफारी गाड़ी बैक कर रहा था, कोचिंग मण्डी के पास हर्ष अपनी कार से आकर जोर जोर से हार्न बजाकर पास मागने लगा मेरे द्वारा पास न देने पर हर्ष यादव से मुझसे गाली गलौज हुआ था। फिर मैने हर्ष को फोन कर अभय दूध डेयरी पर बुलाया था और दुकान के सामने सड़क के किनारे वही पर गोली मार दिया। पिस्टल से हर्ष यादव को गोली मारकर हत्या करनेबके बाद इसी पिस्टल से उसके 02 साथियों को मारने के लिये फायर भी करते हुए भाग निकला था।

शिवेंद्र के पास से पुलिस को वारदात में प्रयुक्त 01 पिस्टल व 04 कारतूस .032 बोर, 07 अदद कार में लगाने वाले झण्डे जिस पर साइकिल का निशान व समाजवादी पार्टी लिखा हुआ, 28 विजिटिंग कार्ड जिस पर शिवेन्द्र प्रताप सिंह जिला सचिव कानपुर ग्रामीण समाजवादी पार्टी आदि लिखा हुआ, वारदात में प्रयुक्त टाटा सफारी कार UP 78 FV 8900 भी बरामद हुई।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सेठ थाना बर्रा,उ0नि0 पवन कुमार मिश्रा, उ0नि0 आशीष कुमार मिश्रा, उ0नि0 अभिलाष मिश्रा, हे.का. रामरतन,

का0 चेतन भारद्वाज ,का0 नागेन्द्र सिंह चौहान, हे.का.अवनेश कुमार शामिल रहे।