अन्य

वीकेंड ऑफ के चलते ताज़महल देखने को टूटी भीड़

आगरा  ताजमहल पर पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। ताज महल में प्रवेश पाने के लिए पर्यटकों की लगभग आधा आधा किलो मीटर से अधिक की लंबी लाइनें लगी हुई थी और पर्यटक इन लाइनों में लगकर ताज महल के अंदर प्रवेश पाने के लिए जद्दोजहद करते हुए नजर आए। पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ एएसआई कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों के लिए भी सिरदर्द बनी रही लेकिन एसआई कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मी व्यवस्थाओं को संभालते हुए नजर आए।
आपको बताते चलें कि शनिवार को महात्मा गांधी की जयंती थी और इस जयंती पर सरकारी छुट्टी थी। सरकारी छुट्टी होने के कारण शनिवार और रविवार 2 दिन की छुट्टी होने पर पर्यटक वीकेंड मनाने के लिए भारी संख्या में आगरा पहुंचे थे। इन पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ सुबह ताजमहल पर देखने को मिली। कुछ ही घंटों में पर्यटकों की लंबी लाइन लग गयी। इस दौरान पर्यटक चिलचिलाती धूप में लाइन में खड़े होकर ताज महल के अंदर प्रवेश पाने की जद्दोजहद करते हुए नजर आए।
ताजमहल निहारने के लिए आई महिला पर्यटकों का कहना था कि ताज महल में प्रवेश पाने के लिए लंबी लाइन लगी हुई है लेकिन ताजमहल देखने के लिए उत्साहित हैं इसीलिए इस लंबी लाइन में लगी हुई है। कुछ महिला पर्यटकों ने बताया कि इस दौरान उन्हें कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ रहा है, जरूरी है कि अधिकारियों को पर्यटकों के लिए कुछ अतिरिक्त व्यवस्था करनी चाहिए जिससे इतनी लंबी लाइन ना लगे।