अन्य

श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव में गो पूजन एवं स्नेह मिलन का आयोजन

अजमेर । श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव 2021 के अवसर पर झलकारी बाई स्मारक पर स्थित नगर निगम अजमेर की कांजी हाउस गौशाला में उद्योगपति राजेंद्र गोयल वरिष्ठ अधिवक्ता गणेशी लाल अग्रवाल अग्रवाल श्री अग्रवंशज संस्थान के सतीश बंसल एवं जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी शिव कुमार बंसल के सानिध्य में गौ पूजन एवं गौ स्नेह मिलन ( काऊ कजलिंग )का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर उद्योगपति राजेंद्र गोयल ने कहा कि हिंदू संस्कृति के अनुसार गाय में देवी देवताओं का निवास होता है और जहां गाय खड़ी रहती है वहां वास्तु दोष ठीक हो जाता है तथा सकारात्मक उर्जा का संचार होता है एवं सुख समृद्धि आती है ! आज की व्यस्त एवं भागदौड़ भरे जीवन में कॉउ कडलिंग जीवन में नई ऊर्जा का संचार करती है।
वरिष्ठ अधिवक्ता गणेशी लाल अग्रवाल ने कहा कि गौ स्नेह मिलन काऊ कडलिंग पर किये शोथ से विदेशों में पश्चिमी देशों एवं यूरोपियन देशों में काऊ कडलिंग करने का प्रचलन बढ़ा है ! काउं कडलिंग अथार्त गो स्नेह मिलन करने से मनुष्य में आक्सीटोसिन को बढ़ाकर तनाव कम होता है।
श्री अग्रवंशज संस्थान के सतीश बंसल ने बताया कि बीबीसी की एक रिपोर्ट के आधार पर गाय के साथ कडलिंग करने से सुख समृद्धि एवं शांति आती है ! विदेशों में 1 घंटे की कॉउ कडलिंग के लिए सैकड़ों डॉलर चार्ज की जाते हैं जबकि हिंदुस्तान की गौशाला में यह सुविधा निशुल्क उपलब्ध है।
कार्यक्रम के संयोजक विनय मंगल एवं मनीष गोयल ने बताया कि इस अवसर पर अग्रवाल बंधुओं ने गो पूजन कर गो माताओं को गुड एवं चारा अर्पित किया।
इस अवसर पर सुरेश चंद्र अग्रवाल मुदित अग्रवाल राजीव गुप्ता प्रदीप अग्रवाल नोरत अग्रवाल देवेंद्र गुप्ता आदि ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए कॉउ कडलिंग की!
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी