अन्य

अप्रेंटिसशिप मेला में युवाओं को मिला रोज़गार नामचीन कंपनियों ने किया सिलेक्शन

डीवीवीएनएल, पीडब्ल्यूडी, बैनारा उद्योग, रोमसंस, प्रकाश ग्रुप, प्रेम मोटर्स, अशोक ऑटो सेल्स सहित 50 औद्योगिक प्रतिष्ठानों ने 500 युवाओं का किया चयन

आगरा।(डीवीएनए) व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उत्तर प्रदेश तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित जनपद स्तरीय अप्रेंटिसशिप मेला सोमवार को बल्केश्वर स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में लगाया गया।
मेले में आगरा और आसपास के ढाई हजार से अधिक आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने आंखों में सुंदर भविष्य बनाने का सपना लिए सहभागिता की। डीवीवीएनएल, पीडब्ल्यूडी, बैनारा उद्योग, प्रकाश ग्रुप, रोमसंस, प्रेम मोटर्स, अशोक ऑटो सेल्स और सत्या इंडस्ट्रीज सहित ताजनगरी के 50 से अधिक प्रमुख औद्योगिक प्रतिष्ठानों ने इन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया और इनमें से 500 से अधिक युवाओं का चयन किया। अब इनको रोजगार परक आधुनिक कौशलों को सीखने और उनमें दक्ष होने का स्वर्णिम अवसर मिलेगा।

मिलेगा व्यावसायिक प्रशिक्षण..
कार्यक्रम के नोडल अधिकारी और आईटीआई बल्केश्वर के प्रधानाचार्य आशीष दुबे और क्षेत्रीय संयुक्त निदेशक योगेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि इन चयनित युवाओं को वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, फिटर, कंप्यूटर ऑपरेटर प्रोग्रामिंग, ड्राफ्ट्स मैन, मैकेनिक आरएसी, ऑटोमोबाइल सेक्टर, वायरमैन, मशीनिस्ट, पेंटर, फैशन टेक्नोलॉजी, सर्वेयर, ड्रेस मेकिंग, कटिंग, सिलाई और फुटवियर के साथ-साथ ट्रैवल और टूरिज्म ऑपरेटर आदि के रूप में व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान इनको वेतन भी मिलेगा और बेहतर कार्य करने पर बाद में इनको स्थाई रोजगार भी मिल सकेगा।

युवाओं की हितेषी है भाजपा सरकार..
मेले का फीता काटकर और दीप जलाकर उद्घाटन करने के बाद क्षेत्रीय पार्षद व युवा समाजसेवी अमित अग्रवाल “ग्वाला” ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में भारत सरकार और प्रदेश सरकार युवाओं को सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह मेला इसी दिशा में एक ठोस प्रयास है।

ये भी रहे शामिल..
इस दौरान उपायुक्त उद्योग शरद टंडन, राजकीय चर्म संस्थान के प्रिंसिपल डॉ. एसएच अब्बास, सहायक आयुक्त उद्योग दुलीचंद, आईटीआई एत्मादपुर के प्रधानाचार्य मोहित तिवारी और रविकांत चावला भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन हरीश बाबू और स्वाति धमानी ने किया।
संवाद:- दानिश उमरी