अन्य

सेंट जॉन्स कॉलेज में लगा रोज़गार मेला

 

आगरा।(डीवीएनए) सेंट जॉन्स कॉलेज में आज मंगलवार को एकदिवसीय बृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर नवीन जैन द्वारा सेंट जॉन्स कॉलेज परिसर में फीता काटकर किया गया। रोजगार मेले की शुरुआत में सेंट जॉन्स कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर एस पी सिंह, व्यवसायिक शिक्षा संयुक्त निदेशक योगेंद्र सिंह, सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी सुगंधा जैन, सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी मैनपुरी अखिल गोयल एवं सहायक निदेशक सेवायोजन एसपी शुक्ला आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन किया। कार्यक्रम में संचालन कर रही डॉ रचिता शर्मा ने उत्तर प्रदेश सरकार के मिशन रोजगार कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित रोजगार मेला की जानकारी दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अपना उद्बोधन देते हुए महापौर नवीन जैन ने सेंट जॉन्स कॉलेज में आयोजित बृहद रोजगार मेला कार्यक्रम की प्रशंसा की। महापौर ने रोजगार पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को निजी संस्थानों में ईमानदारी से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। महापौर ने कहा कि आप सभी अभ्यर्थी ऐसे परिवारों से आते हैं जो आर्थिक रूप से ज्यादा संपन्न नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के लिए जो मिशन रोजगार चला रही है, उसके अंतर्गत रोजगार मेले के माध्यम से आपको यह सुनहरा अवसर मिल रहा है कि आप अपनी कार्यकुशलता और क्षमता को साबित कर सकें और अपने परिवार को वह तरक्की दे सकें जिसके लिए आपने अथक मेहनत व प्रयास की है, और इसकी शुरुआत आज से हो रही है। महापौर नवीन जैन ने रोजगार प्राप्त अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर प्रदान किए और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

इस रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की 33 कंपनियों ने भाग लिया था जिसमें 6500 से अधिक वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसमें 3934 से अधिक अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ जिसमें 1785 युवाओं का रोजगार के लिए चयन किया गया।

पूर्व सहायक निदेशक सेवायोजन एसपी शुक्ला द्वारा मेले की रूपरेखा पर संक्षेप में प्रकाश डाला गया। प्राचार्य सेंट जॉन्स कॉलेज आगरा प्रो. एस पी सिंह द्वारा मेले की युवाओं की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए इस आयोजन की सराहना की गई। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों का रोजगार के लिए चयन हुआ है वह अपने भविष्य को आगे बढ़ाएं और जिनका चयन नहीं हुआ है वह पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य को केंद्रित कर मुकाम हासिल करने का प्रयास करें।

कार्यक्रम के अंत में सुगंधा जैन प्रभारी जिला रोजगार सहायता अधिकारी द्वारा उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया। कौशल विकास मिशन के अमित धाकरे, भगत सिंह जिला प्रबंधक कौशल विकास मिशन मैनपुरी द्वारा सहयोग प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ रचित शर्मा द्वारा किया गया।
संवाद:- दानिश उमरी