अन्य

ऑक्सीजन प्लांट का हुआ उदघाटन


एसएन मेडिकल कॉलेज में अब चार ऑक्सीजन प्लांट
आगरा कैंट स्थित रेलवे हॉस्पिटल में भी हुआ ऑक्सीजन प्लांट
आगरा, आगरा में गुरुवार को तीन ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन हुआ। सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में दो और आगरा कैंट रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट शुरु हो गए।
एसएन मेडिकल कॉलेज में विधायक योगेंद्र उपाध्याय और जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने एक हजार लीटर प्रति मिनट के दो ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर उद्घाटन किया।
विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने बताया कि सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार बेहतर करने काम किया जा रहा है, जिससे सभी को उपचार मिल सके।
एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि अब मेडिकल कॉलेज में चार ऑक्सीजन प्लांट हो गए हैं। दो ऑक्सीजन प्लांट पीएम केयर फंड से टीबी एवं वक्ष रोग विभाग और बाल रोग विभाग में लगे हुए हैं। अब मेडिकल कॉलेज में कुल ऑक्सीजन प्लांटों की क्षमता चार हजार लीटर प्रति मिनट हो गई है।

वहीं, आगरा कैंट रेलवे हॉस्पिटल में गुरुवार को ऑक्सीजन प्लांट का उदघाटन राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने किया। उन्होंने कहा कि अब मरीजों को ऑक्सीजन की कोई परेशानी नहीं होगी। मरीजों के बेड तक अब प्लांट से सीधे आक्सीजन पहुंचेगी। अधिकारियों ने बताया कि यह प्लांट 250 एलपीएम ऑक्सीजन पैदा करेगा। इस मौके पर एडीआरएम मुदित चंद्रा, सीएमएस आदि मौजूद रहे।