अन्य

नया बाजार पुराने पशु चिकित्सालय में पार्किंग तैयार, जल्द मिलेगी सौगात

पार्किंग में 500 दुपहिया वाहन किए जाएंगे पार्क

अज़मेर । स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत नया बाजार स्थित पुराने पशु चिकित्सालय में दो पहिया वाहन पार्किंग की जल्द ही सौगात मिलने जा रही है। यहां पर पार्किंग बनकर तैयार हो गई है। पार्किंग सुविधा मिलने के बाद पुरानी मंडी के बाहर पार्किंग से निजाद मिलेगी और यातायात सुगम होगा। शहर के बीचों-बीच नया बाजार में नवनिर्मित पार्किंग में 500 दुपहिया वाहनों को पार्क किया जा सकेगा।
पुराने पशु चिकित्सालय में पार्किंग का निर्माण किया गया है। उल्लेखनीय है कि शहर के मुख्य बाजार में पार्किंग नहीं होने से अधिकांश वाहन बेतरतीब ईधर-उधर खड़े रहते हैं। जिसकी वजह से वाहनों को गुजरने एवं राहगीरों को निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। चूडी बाजार से पुरानीमंडी के कौने पर दो पहिया वाहन पार्क किए जाने से आमजन को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसी प्रकार सेंट्रल गर्ल्स स्कूल के पीछे 35 से 40 मीटर दीवार का निर्माण भी पूर्ण कर लिया गया है। पुराने पशु चिकित्सालय के मुख्यद्वार के पास बुर्ज का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। अस्तबल के सामने कोबल का कार्य प्रगतिरत है। दीवारों पर मैसनरी का कार्य भी किया जा रहा है।
सुगम होगा यातायात
शहर के व्यस्ततम नया बाजार में दो पहिया वाहनों की पार्किंग विकसित की गई है। पुराने पशु चिकित्सालय में पार्किंग के साथ पाथ वे का निर्माण किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पुराने पशु चिकित्सालय के मुख्य द्वार से पाथ-वे का निर्माण किया जा रहा है। पाथ वे पर लोग घूमते हुए खाईलैंड मार्केट की तरफ आ सकेंगे। पाथ वे के साथ-साथ लोगों के बैठने के लिए सिटिंग एरिया विकसित किया जा रहा है। यहां पर गार्डन भी तैयार किया जाएगा। पार्किंग में 500 दो पहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे। पुरानी मंडी और नया बाजार में आने वाले लोगों को वाहन पार्क की सुविधा मिलने लगेगी। मुख्य बाजार में यातायात सुगम होगा।
यातायात कार्यालय के सामने चार पाहिया पार्कंग
यातायात कार्यालय के साथ अजमेर के किले के पास चार पहिया वाहन पार्किंग बनकर तैयार हो गई है। यहां पर 60 चार पहिया वाहनों को पार्क किया जा सकता है। मुख्य बाजार नया बाजार में खरीददारी करने वाले चार पहिया वाहन चालकों को अब वाहन पार्क करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी