अन्य

महापौर ने मुगल रोड़ सड़क निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

आगरा। शहर में लगातार विकास कार्यों को कराकर शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में जुटे महापौर नवीन जैन का विकास का पहिया निरन्तर चल रहा है। इसी क्रम में आज मंगलवार को महापौर नवीन जैन ने मुग़ल रोड सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस क्षेत्र में सड़क बनने का काम शुरू होने से क्षेत्रीय लोग भी काफी खुश नजर आए। क्षेत्रीय लोगों ने महापौर नवीन जैन पर पुष्प वर्षा कर मालाओं से लाद दिया व उनका अपनी ख़ुशी इज़हार करते हुये भव्य स्वागत किया और इस कार्य के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया। लोगों का कहना था कि आज महापौर ने उनकी पुरानी समस्या का समाधान कर दिया है।
शहर की सबसे पुरानी प्रमुख मार्गों को जोड़ने वाली मुग़ल रोड यह सबसे अहम सड़क है। यहां से लगभग प्रतिदिन हज़ारों की संख्या में वाहन दौडते नज़र आते हैं, लेकिन यहाँ ख़राब सड़क होने के कारण क्षेत्र के लोग काफ़ी परेशान थे। जगह-जगह गड्ढे थे तो कहीं पर सड़क टूट-फूट भी गयी थी। आज अग्रसेन सेवा सदन के बाहर महापौर ने सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास कर स्थायी समाधान कर दिया। इस निर्माण कार्य से क्षेत्रीय जनता काफ़ी उत्साहित नज़र आयी और महापौर का आभार व्यक्त किया।
शिलान्यास कार्य के दौरान महापौर नवीन जैन ने क्षेत्रीय लोगों को भी संबोधित किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की समस्या के संबंध में सड़क की समस्या से अवगत कराया था। इस समस्या को गंभीरता से लिया गया और आज क्षेत्र की वर्षों पुरानी समस्या का समाधान हो गया। इस निर्माण कार्य की लागत लगभग 92 लाख रुपये है। सुल्तानगंज की पुलिया से मुगल रोड़ शांतिनगर मोड़ तक हॉटमिक्स द्वारा यह सड़क बनाई जाएगी।
महापौर नवीन जैन ने पर्यावरण के लिये चल रहे अभियान की जानकारी क्षेत्रीय लोगों से साझा करते हुये शहर को स्वच्छ, सुंदर व प्रदूषण मुक्त आगरा बनाए रखने के लिए सहयोग भी मांगा, साथ ही लोगों से अपील की कि अगर कोई भी व्यक्ति गंदगी करता हुआ दिखाई देता है तो उसे रोकने का काम अवश्य करें जिससे उसे शर्मिंदगी महसूस हो और वह शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें।
महापौर का कहना था कि मेरा संकल्प है कि शहर में कोई भी गली मोहल्ले में सड़क व नाले नाली ख़राब न रहे। नगर निगम द्वारा सभी क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं और जहां शिकायतें मिल रही हैं, उन शिकायतों का भी तुरंत निस्तारण किया जा रहा है।
इस मौके पर दिनेश चन्द्र अग्रवाल, समाजसेवी सुनील विकल, अतुल गर्ग, रुप किशोर अग्रवाल, पार्षद सविता अग्रवाल, पार्षद रवि शर्मा, पार्षद हरी कुमारी, राकेश जैन, अमित अग्रवाल ‘पारुल’ एवं समस्त क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।