अन्य

बारहवफ़ात की व्यवस्थओं को लेकर ज़िला प्रशासन मुश्तैद

फ़िरोज़ाबाद।(डीवीएनए) ईद मिलादुन्नबी 12 रवी उल अव्वल को लेकर एक प्रशासनिक अधिकारी व उलेमा किराम कि एसपी सिटी ऑफिस पर मीटिंग हुई।जिसमें 19 तारीख को ईद मिलाद उन नबी 12 रवी उल अव्वल को लेकर बातचीत हुई, प्रशासनिक अधिकारियों में एडीएम अभिषेक सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद्र मिश्रा, सीओ सिटी हरि मोहन सिंह जी ने कहा कि सरकारी गाइडलाइन के तहत किसी भी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम में 100 लोगों की इजाजत है इसलिए उलमा ए कराम से अधिकारीगण ने अनुरोध किया है कि सरकारी गाइडलाइन के तहत कोई भी धार्मिक कार्यक्रम नहीं हुए हैं इस साल रामलीला भी नहीं हुई है और आप लोगों ने हमेशा सरकारी गाइडलाइन का पालन किया है हम चाहते हैं कि सरकारी गाइडलाइन के तहत सभी पालन करें, जुलूस के लिए दुआ करें कि अगली साल यह सब बीमारी खत्म हो जाए और हम आप सब मिलकर सारे ही धार्मिक कार्यक्रमों में साथ रहें।
मौलाना एनुअ हुदा ने कहा कि 19 तारीख को ईद मिलाद उन नबी के मौके पर हम आप सभी मिलकर अल्लाह से रो रो कर इस बीमारी को खात्मे की दुआ करेंगे क्योंकि इस साल करोना की सरकारी गाइडलाइन के तहत हर तरह के जुलूस पर पाबंदी है इसलिए इस साल जुलूस नहीं निकाला जाएगा आप सभी हजरात अपने घर गली मोहल्ले में तिलावत करें तबर्रुक तकसीम करें और दुआ करें
वहीं मौलाना मु अरशद खान रजवी ने कहा कि सभी को कोरोना प्रोटोकाल गाइडलाइन पर अमल करते हुए घरों, गली मोहल्लें को सजाएं और इबादत करें, मस्जिद मदरसों व गलियों में जलसे करें।
करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान ने कहा कि 19 तारीख दिन मंगलवार को ईद मिलादुन्नबी के मौके पर बिजली 24 घंटे सुचारू रहे.
पेयजल व्यवस्था दिनभर चालू रहे.
ओके स्ट्रीट लाइटों को तुरंत सही कराया जाए.
जहां-जहां जलभराव है उसे तुरंत पानी को निकाला जाए
खासकर नई आबादी में सफाई व्यवस्था का विशेष अभियान चलाकर सफाई की जाए
जो सड़कें टूटी हुई है उन सड़कों को तुरंत सही कराया जाए.
मिश्रित आबादी वाले इलाके में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था की जाए . ट्रैफिक रूट व्यवस्थित की जाए.
बैठक में मौजूद वरिष्ठ अधिकारीगण व संबंधित विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया के बेहतर से बेहतर इंतजाम किए जाएंगे नगर निगम से नगर अपर आयुक्त. महोदय बिजली विभाग से एसडीओ खालिद साहब जय अनिल कुमार जी मैं अधिकारियों और व उलेमाओं से कहां के अच्छी से अच्छी व्यवस्था करेंगे.
बैठक में एडीएम अभिषेक सिंह. एसपी सिटी मुकेश मिश्रा. सीओ सिटी हरि मोहन सिंह. इंस्पेक्टर एलआईयू के एल मीणा. इंस्पेक्टर दक्षिण रवि त्यागी इंस्पेक्टर उत्तर संजीव दुबे इंस्पेक्टर रसूलपुर कमलेश सिंह एस ओ रामगढ़ उलेमाओं में मौलाना ऐनुल हुदा, मौलाना अरशद रजवी आलम मुस्तफा याकोबी सूफी आदम मुस्तफा मुफ्ती तनवीर कारी रफीउद्दीन, मौलाना अमीन अख्तर मौलाना अहमद अलीम हाफिज़ जाबिर रज़ा, कारी आदिल रज़ा, हाफिज ज़ीशान, हाफिज़ नदीम, हाफिज़ अज़ीम रज़ा व हिकमत उल्ला खान अध्यक्ष करबला कमेटी, पूर्व महानगर अध्यक्ष सपा
मौजूद रहे।
संवाद:- दानिश उमरी