अन्य

शिक्षा से ही हो सकता है मानव का सर्वांगीण विकास: सुरेश सिंधी

सिन्धी शिक्षा विकास समिति द्वारा 275 शिक्षार्थियो को छात्रवृति प्रदान की

अजमेर । सिन्धी शिक्षा विकास समिति के तत्वावधान में जीवन में शिक्षा का महत्व विषय पर आदर्श विद्यालय न्यू मैजेस्टिक सिनेमा के पास में आयोजित छात्रवृति वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व अतिरिक्त जिलाधीश सुरेश सिन्धी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा से ही मानव जीवन का सर्वांगीण विकास हो सकता है।

समाज सेवी कमलेश लोकवानी ने बताया कि आज के समय में महिलाऐं भी पुरूषो को बराबरी करते हुए शिक्षा के साथ अन्य क्षेत्रो में भी आगे आ रही है।समिति के सचिव एवं पार्षद रमेश चेलानी ने बताया कि छात्रो को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बडने के लिए समिति की ओर से निरन्तर सहायता प्रदान की जाती रहेगी।

मनोहर मोटवानी और रामचन्द गुवालानी ने उपस्थित छात्र छा़त्राओ और उनके अभिभावको को शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक मेहनत करके प्रतियोगिता में आगे बडने की सीख दी।

प्रचार कमेटी के संयोजक रमेश लालवानी ने बताया कि इस अवसर पर समिति की ओर से 275 छात्रो को स्काॅलर शिप प्रदान की गई और दीपावली के अवसर पर एक एक किलो मिठाई का वितरण भी किया गया और नये छात्रो को स्काॅलरशिप हेतु आवेदन प्रपत्र भी प्रदान किये गये।कोषाध्यक्ष अशोक मंगलानी,डा.आत्म प्रकाश उदासी और भरत हेमनानी ने बताया कि इस अवसर पर समाज सेवी स्वर्गीय नारायणदास हरवानी की स्मृति में आयोजित स्काॅलर शिप वितरण के अवसर पर उनको नमन भी किया गया।कार्यक्रम का संचालन रमेश चेलानी ने किया।

संवाद। मोहम्मद नज़ीर क़ादरी