अन्य

शाहजहांपुर अधिवक्ता हत्याकांड सड़क पर उतरे अधिवक्ता

6 नामजद सहित 15 वकीलों पर मुकदमा, एमजी रोड किया था जाम

आगरा। 15 अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा दीवानी चौकी प्रभारी ने अपनी ओर से कराया है। जानकारी के मुताबिक शाहजहांपुर में हुए वकील हत्याकांड के विरोध में दीवानी एमजी रोड पर अधिवक्ता जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तब इस दौरान पुलिस और अधिवक्ताओं की काफी तड़का भड़की हुई थी। अधिवक्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने पुलिस कर्मियों से अभद्रता भी की जिसके चलते इन सभी के खिलाफ धारा 147, 188, 336, 341, 353, 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
एमजी रोड पर बीते मंगलवार को अधिवक्ताओं ने शाहजहांपुर में वकील की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया था। उन्होंने दीवानी परिसर के बाहर एमजी रोड पर जाम लगा दिया था। इसमें एंबुलेंस समेत अन्य वाहन फंस गए थे। वकीलों ने नारेबाजी की थी। पुलिस के कहने पर भी जाम नहीं खोला था। करीब एक घंटे तक वकीलों ने प्रदर्शन किया था।
दीवानी चौकी प्रभारी अंकुज धामा ने मुकदमा दर्ज कराया। इसमें अधिवक्ता हेमंत भारद्वाज, संजय कप्तान, अशोक भारद्वाज, वीरेंद्र सिंह, दुर्गविजय सिंह, पवन गुप्ता व 15 अज्ञात वकीलों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि शाहजहांपुर में वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या के बाद वकीलों ने मंगलवार को एमजी रोड पर प्रदर्शन किया था। जब एएसपी हरीपर्वत पहुंचे तो उन्होंने वकीलों से जाम न लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि जाम में एंबुलेंस भी फंसी हुई हैं, ऐसे में जाम को खोल दिया जाए लेकिन वकीलों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी, पुलिस के खिलाफ अपशब्द कहे। इतना ही नहीं, धारा 144 का उल्लंघन भी किया गया।