अपराध

मृतक सफ़ाई कर्मी अरुण के परिवार को 10 लाख का मुआवजा और एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

आगरा। थाना जगदीशपुरा के अंदर मालखाने से 25 लाख रुपये चोरी के आरोपी अरुण कुमार की पुलिस कस्टडी मौत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है। बताते चलें कि इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस की प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव ने ट्वीट करके उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने का काम किया और आगरा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। बुधवार दोपहर तक उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पूरे मामले पर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की और उचित मुआवजे की घोषणा कर दी।
आगरा प्रशासन के अनुसार मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने मृतक अरुण के परिवारीजनों को सांत्वना दी है। प्रदेश सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए के उचित मुआवजे की घोषणा की गई है। इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की गई है।
इसके अलावा पीड़ित परिवार से मिली तहरीर के आधार पर जहां दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है तो वहीं एक सब इंस्पेक्टर और 3 सिपाही सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
प्रदेश सरकार ने जहां सांत्वना देते हुए पीड़ित परिवार को हर संभव न्याय का भरोसा दिलाया है और आरोपी दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराने की बात कही है तो वहीं विपक्ष इस मामले में अभी प्रदेश सरकार के द्वारा दिए गए मुआवजे से संतुष्ट नहीं है।