अन्य

वक्फ बोर्ड चेयरमैन को लेकर आज भी नहीं हो सका कोई फैसला चर्चाओं का बाजार रहा गरम

सोमवार तक सरकार ले सकती है कोई अहम फैसला पंजाब भर से लीडरों के दौड़ भाग शुरू।

जालंधर : पंजाब वक्फ बोर्ड चेयरमैन को लेकर आज भी दिन भर अफवाहों का बाजार गर्म रहा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सारा मामला पंजाब सरकार के सामने है। अगर पंजाब सरकार मौजूदा बोर्ड में कोई फेरबदल करती है तो बोर्ड का चेयरमैन कोई बाहरी होगा। सूत्रों से यह भी पता चला है कि वक्फ बोर्ड में पहले से चले आ रहे कब्जा धारियों का ही चलेगा तो बोर्ड का चेयरमैन कोई मालेरकोटला से ही होगा।कहा तो यह भी जा रहा है कि अगर पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा के झोली में चेयरमैनशिप जाता है तो मालेरकोटला सीट जीतना उनके लिए आसान हो जाएगा।
वहीं लंबे समय से इंतजार कर रहे पंजाब कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के पंजाब प्रधान दिलबर मोहम्मद खान भी बोर्ड के चेयरमैनशिप को लेकर काफी भागदौड़ लगा रहे हैं। चंडीगढ़ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिलबर मोहम्मद खान के बारे में भी चर्चाएं जोर शोर से चल रही हैं। वहीं पंजाब के शाही इमाम मौलाना उस्मान रहमानी लुधियानवी भी कल सीएम चेन्नई से मुलाकात की थी जिससे वक्फ बोर्ड चेयरमैन को लेकर चर्चाओं का बाजार और गर्म हो गया था लेकिन देर शाम तक मिली जानकारी के मुताबिक अभी सरकार ने कुछ फैसला नहीं लिया है लेकिन कहा जा रहा है कि मलेरकोटला से वक्फ बोर्ड मेंबर के नामों के चर्चे भी खूब हैं वहीं यह भी पता चला है कि वक्फ बोर्ड का सीईओ लतीफ अहमद को बनाया जा सकता है लेकिन जब तक नोटिफिकेशन नहीं हो जाता तब तक ऊंट किस करवट बैठेगा कुछ नहीं कहा जा सकता।
वही जालंधर से भी काफी तादाद में कांग्रेसी लीडरों ने भी दौड़ लगाना शुरू कर दिया है मौजूदा मेंबर के बारे में कहा जा रहा है कि अभी उनकी इंक्वायरी चल रही है लेकिन फिर भी वह इस दौर में अपने हाथ आजमा रहे हैं वहीं कुछ कांग्रेसी लीडर अपनी फाइलें सीएम हाउस तक पहुंचा चुके हैं उन सब को देख कर ऐसा लग रहा है कि मुख्यमंत्री चन्नी बोर्ड चेयरमैनशिप को लेकर कंफ्यूज हो गए हैं अभी तक ऐलान ना होना इसी बात की अलामत है के चेयरमैन किसको लगाएं।

संवाद। मज़हर आलम