देश विदेशहिंदी

2 दिन से खाद के लिए लाइन में लगे किसान ने गंवाई जान, DM ने दिलाया मुआवजे का आश्वासन

ललितपुर-DVNA। जनपद ललितपुर में किसानों के लिए खेती हेतु खाद की किल्लत के चलते आज एक किसान ने लाइन में लगे लगे अपनी जान गवा दी। बताया गया है कि किसान 2 दिन से लाइन में लगा था। जिससे आज वह लाइन में खड़े खड़े अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मामला जनपद ललितपुर के ब्लाक बिरधा अंतर्गत ग्राम जुगपुरा की सरकारी खाद् वितरण की दुकान का है। जहां ग्राम नयागांव निवासी भोगीराम पाल पुत्र पल्ले उम्र 55 वर्ष अपने खेत में बुवाई हेतु खाद के लिए दुकान पर पिछले 2 दिन से लाइन में लगा हुआ था। जिससे आज उसे अचानक चक्कर आया और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जैसे ही यह मामला जिला अधिकारी ललितपुर के संज्ञान में आया तो उन्होंने मोर्चरी हाउस पहुंच कर मृतक के परिजनों से मुलाकात कर, उन्हें उचित मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया।
बताते चलें कि जहां प्रशासन एक ओर किसानों के लिए सही तरीके से खाद वितरण का दावा कर रहा है। तो वहीं इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है। किसानों को खाद लेने के लिए लाइन में घंटों खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। ललितपुर जनपद के तमाम ब्लॉकों में किसानों को खाद प्राप्ति के लिए काफी किल्लतों का सामना करना पड़ रहा है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here