देश विदेशहिंदी

बिक रही नकली मिठाइयां, विभाग गहरी नींद में सोया

चित्रकूट (DVNA)। सीएम योगी के आदेश के बाद भी दीपावली पर मिठाई, घी, तेल की वस्तुओं के नमूने लेने के निर्देश खाद्य सुरक्षा विभाग को जारी किये गये थे। दीवाली में लाखों की तादाद में श्रद्धालु खाने-पीने की वस्तुयें खरीदते हैं। भारी मिलावट की मिठाइयां व खाद्य सामग्री की जांच खाद्य सुरक्षा विभाग नहीं कर रहा है।
सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की लापरवाही जमकर देखने को मिली। जिले में जगह-जगह मिलावटी खाद्य सामग्री बिकने के बाद भी कहीं कोई सेम्पल नहीं भरे जा रहे। चक्की से निकलने वाले सरसों के तेल के नमूने भी नहीं भरे गये। छापेमारी के नाम पर जिले की सबसे बडी खोवा मंडी में नौ बजे के बाद जब मंडी बन्द होने का समय हुआ, तब छापेमारी की गई। महज एक व्यापारी से नमूना लिया गया।
सवाल है कि सीएम के निर्देशों को जिले के अधिकारी ठेंगा दिखा रहे हैं। खाद्य पदार्थों से संबंधित कोई हादसा होने पर कौन जिम्मेदार होगा। जिले में तीन से चार मिठाई दुकानों में अभी तक नमूने नहीं भरे गये । इन दुकानों में लाखों लोग मिठाइयां त्योहार में खरीदेंगे। मिठाई दुकानों में एक्सपायरी डेट न लिखी होने से दुकानदार जमकर मनमानी करते हैं। बिना लाइसेंस के कई मिठाई दुकानें चल रही हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग गहरी नींद में सोया हुआ है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here