अन्य

के.यू.चि.अ.प. ने स्वच्छता गतिविधियों का आयोजन किया

नई दिल्ली: केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद (के.यू.चि.अ.प.) ने मुख्यालय सहित देश भर के अपने संस्थानों में सफाई सुथराई और स्वच्छता से जुड़े मामलों पर गहन ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा मनाया।

स्वच्छता पखवाड़ा का उद्घाटन करते हुए प्रो. आसिम अली ख़ान, महानिदेशक, के.यू.चि.अ.प. और सलाहकार (यूनानी), आयुष मंत्रालय, भारत सरकार ने स्वच्छता पखवाड़ा के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को नागरिक आंदोलन में बदलने के उद्देश्य से स्वच्छता गतिविधियों में नागरिकों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से देश को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए एक साथ आगे आने की अपील की।

पखवाड़े के दौरान के.यू.चि.अ.प. मुख्यालय और देश भर में स्थित संस्थानों/इकाइयों में स्वच्छता अभियान चलाया गया और स्वच्छता एवं सफाई सुथराई में सुधार के उपाए किए गए। इसके अलावा कर्मचारियों के बीच सफाई सुथराई और स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी, निबंध लेखन, नारा लेखन, ड्राइंग, पेंटिंग और वेबिनार जैसी विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं और विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस के अतिरिक्त कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।