देश विदेशहिंदी

फर्जी एसडीएम ने दीपावली पर दुकानदार का निकाला दिवाला जानें पूरा मामला

आजमगढ़-DVNA। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में धनतेरस के दिन एक फर्जी एसडीएम ने मिठाई दुकानदार को 14 हजार की चूना लगा दी। खुद को एसडीएम बताने वाले इस शख्‍स ने दुकान से खरीदारी के बाद दुकानदार को जो चेक दिया वो फर्जी निकला। दुकानदार को इस घटना की जानकारी उस समय हुई जब वह बैंक में कथित एसडीएम के चेक को रिजेक्ट कर दिया।
फर्जी एसडीएम ने मिठाई की दुकान से धनतेरस के दिन 14 हजार रुपये की मिठाई ली और दुकानदार को चेक दिया जिसे बैंक ने रिजेक्ट कर दिया उसके बाद दुकारदार परेशान और नाराज हो गया। उधर, क्षेत्र में इस मामले की चर्चा जोरों पर है। कोतवाल जीयनपुर दिनेश यादव ने बताया कि जीयनपुर कस्बे में श्यामस्वीट हाउस नाम की बड़ी दुकान है। मंगलवार धनतेरस की शाम को एक ठग काले रंग की स्कार्पियो से पहुंचा। उसके साथ दो अन्य लोग मौजूद थे।
ठग ने अपने को एसडीएम बताकर दुकान से 14 हजार की मिठाई खरीदा। कोतवाल ने बताया कि ठगों ने 10 किलोग्राम काजू की बर्फी, 2 किलोग्राम मेवा का लड्डू, 7 किलोग्राम छेना आदि खरीदा। सभी के दाम जोड़ने पर 14 हजार रुपये हुए।
उस दिन सभी दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें सजाये बैठे थे। तभी श्याम स्वीट हाउस के सामने एक चमचमाती स्कार्पियों रुकी। स्‍कार्पियो से उतरे शख्‍स ने खुद को एसडीएम बताया और दुकान से खरीदारी करने लगा। करीब 14 हजार की मिठाई खरीदने के बाद जब भुगतान की बारी आई तो उसने चेक काटकर दे दिया। इसके बाद वह शख्‍स वहां से चला गया। उधर अगले दिन दुकान मालिक श्‍यामराज जब चेक जमा कराने बैंक में गया तो पता चला कि चेक फर्जी है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here