अन्य

ताजनगरी में मनाई गई पौधे वाली दीपावली


श्री बांके बिहारी वेलफेयर सोसायटी ने दीपावली पर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
लोगों को पौधे लगाने के लिए किया जागरूक


आगरा: एक छोटा प्रयास समाज की सोच बदल सकता है। यही काम श्री बांके बिहारी वेलफेयर सोसायटी कर रही है। ताजनगरी में पौधे वाली दीपावली मनाई गई। दीपावली पर प्रदूषण का स्तर जानलेवा न हो, इसके लिए सोसायटी के सदस्यों ने मिठाई और बम पटाखों की जगह पौधे वितरित किए। संदेश दिया कि इस दीपावली पर पौधे लगाएं और पर्यावरण को बचाएं। जिससे हमारी आने वाली पीढ़ी को प्रदूषण की मार न झेलनी पड़े।
आगरा में प्रदूषण का स्तर कई गुना बढ़ चुका है, इससे सांस रोगियों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। अभी भी समय है जरूरी कदम उठा लिए जाएंगे। ऐसे में श्री बांके बिहारी वेलफेयर सोसायटी पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार काम कर रही है।

सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ मदन मोहन शर्मा ने कहा कि बम पटाखे न चलाएं। इसकी जगह पौधा लगाएं, सोसायटी के सदस्यों ने पौधे वितरित किए। लोगों से अपील की है कि वे भी मिठाई और बम पटाखों की जगह पौधे दें।इस मौके पर प्रमुख रूप से नकुल सारस्वत डॉ योगेश बिंदल डॉ अलका बिंदल,डॉ ममता श्रीवास्तव,गीता रविंद्र पाल सिंह ममता आन्या अधिराज राजेंद्र सारस्वत कृष्णा सारस्वत मोनिका गार्गी शिवांगी अभिषेक गर्ग खुशनव खिरवार, नटराजलि थिएटर आर्ट्स अलका सिंह आदि मौजूद रहे।