राजनीति

अखिलेश यादव को मुसलमनों के बजाए अपने सजातीय वोटरों की चिंता करनी चाहिए- शाहनवाज़ आलम*

राम गोविंद चौधरी ने तो ख़ुद सपा प्रत्याशी ज़ियाउद्दीन रिज़वी को हरवाने के लिए भाजपा को वोट ट्रांसफ़र करवाया था
सपा में अपमानित किये जाने का बदला मुसलमान कांग्रेस को वोट कर के लेगा
लखनऊ। अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज़ आलम ने सपा नेता राम गोविंद चौधरी के बयान कि मुसलमान अपने अपमान का बदला लेने के लिए अखिलेश यादव को वोट देगा को हास्यास्पद बताया है। उन्होंने कहा कि सपा को मुसलमानों के बजाए अपने सजातीय वोटरों पर ध्यान देना चाहिए जो तेजी से सपा छोड़ रहे हैं।
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि पिछले दिनों अंबेडकरनगर में हुई सपा की रैली में मुसलमान नेताओं को मंच पर चढ़ने से रोक कर उन्हें अपमानित किया गया। वहीं मुज़फ्फरनगर की रैली में पंडाल के बाहर मुस्लिम नेताओं और अखिलेश यादव के सजातीय नेताओं में मारपीट हुई क्योंकि मंच पर मुस्लिम नेताओं को ‘ऊपर’ के आदेश से चढ़ने से रोका गया था। यहाँ तक कि निज़ामाबाद के 85 वर्षीय विधायक आलम बदी जी को आजमगढ़ की रैली में अखिलेश यादव ने स्टूल पर बैठाया और पूर्व मंत्री स्वर्गीय वसीम अहमद की पत्नी को मंच पर खड़ा रखा गया। उन्होंने कहा कि मुसलमान यह सब देख रहा है। वह यह भी समझ रहा है कि अखिलेश यादव के सजातीय लोग मुसलमानों से वोट तो ले लेते हैं लेकिन मुसलमनों को वोट नहीं देते।
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि अखिलेश यादव के बाद अब राम गोविंद चौधरी का जिन्ना को लेकर बयान देना साबित करता है कि भाजपा से मिलीभगत के तहत चुनाव में जिन्ना की एंट्री कराई जा रही है। यह कांग्रेस के प्रति मुसलमानों के बढ़ते रुझान से उपजी कुंठा का नतीजा है। इससे यह भी साबित होता है कि न तो अखिलेश यादव के पास अपनी पिछली सरकार के काम के आधार पर वोट मांगने का साहस है न योगी के पास। उन्होंने कहा कि यह कितने शर्म की बात है कि सपा नेता आजम खान के बजाए जिन्ना का नाम ले कर चुनाव लड़ना चाहते हैं।
शाहनवाज़ आलम ने आरोप लगाया कि राम गोविंद चौधरी ने बलिया में अपने बगल की सिकंदरपुर सीट से अपनी पार्टी के ही मुस्लिम प्रत्याशी ज़ियाउद्दीन रिज़वी को हरवाने के लिए अपने सजातीय वोटों को भाजपा प्रत्याशी संजय यादव को ट्रांसफ़र करवाया था। इसी तरह जौनपुर सदर सीट पर भी कांग्रेस और सपा के संयुक्त प्रत्याशी नदीम जावेद के बजाए अखिलेश यादव के सजातीय वोटरों ने सपा के इशारे पर भाजपा प्रत्याशी गिरीश चंद्र यादव को वोट करके जिताया था। उन्होंने कहा कि इस बार मुसलमान सपा में अपमानित किये जाने का बदला कांग्रेस को वोट दे कर लेगा।