अन्य

गुरुद्वारा गुरु का ताल कट बंद करने पर सिख समाज ने किया विरोध

आगरा (डीवीएनए ) , ताजनगरी में इस समय लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बुरा हाल तो हाइवे का है. आईएसबीटी पर ओवरब्रिज निर्माण होने के कारण यहां हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है. लेकिन हाइवे पर जाम अकेली समस्या नहीं है जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है बल्कि दूसरी सबसे बड़ी समस्या ये है कि इस समय हाइवे पर सारे कट बंद किए जा रहे हैं. 7 नवंबर की रात को गुरुद्वारा गुरु का ताल चौराहा का कट बंद किया गया तो इससे लोगों में और सेवा दारों में गुस्सा छा गया. उन्होंने इस कट को बंद करने का जबर्दस्त विरोध किया, लोगों के विरोध को देखते हुए फिलहाल इस कट को तो बंद करने से रोक दिया गया है लेकिन ये कोई पहला कट नहीं है जिसे बंद किया जा रहा है. इससे पहले एनएचएआई द्वारा हाइवे पर कई कट बंदकर कर दिए गए हैं.
इस संबंध में सिख समाज का एक प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से मुलाकात की और उन्हें इससे होने वाली असुविधा के बारे में बताया.उन्होंने कहा कि इससे गुरुद्वारा में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होगी. साथ की महाऋषि पुरम व हॉस्पिटल जाले वाली एंबुलेंस को भी काफ़ी परेशानी होगी,
मुलाकात करने वालों में गुरुद्वारा गुरु का ताल के मास्टर गुरनाम सिंह, परमिंदर सिंह ग्रोवर,कंवलदीप सिंह,राजदीप सिंह ग्रोवर , गुरमीत सेठी, वीर महेंद्र ​पाल सिंह, पल्लवी महाजन, गुरदयाल सिंह बेदी सन्नी अरोड़ा के साथ विधायक योगिंद्र उपाध्याय, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल , महानगर अध्यक्ष भानु महाजन जी आदि मौजूद रहे.
संवाद , दानिश उमरी