अन्य

पूर्व विधायक डॉ जयपाल में कंगना रानौत के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का मुकदमा कराया दर्ज

अजमेर! कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल ने आज सिविल लाइन पुलिस थाना पर . उपस्थित होकर फिल्म अभिनेत्री कंगना राानौत के खिलाफ राष्ट्रद्रोह दंगा बलवा एवं देश में शांति भंग कराने के लिए परिवाद पेश कर मुकदमा दर्ज कराया है।

पूर्व विधायक जयपाल ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत ने विवादित बयान सार्वजनिक तौर पर मीडिया सोशल मीडिया पर जारी करते हुए कहा कि सन 1947 में आजादी नहीं बल्कि भीख में मिली आजादी थी और जो आज आजादी मिली है वह आजादी 2014 में मिली है जब मोदी सरकार नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई है। इस प्रकार कंगना रानैत ने देश की आजादी में शहीद स्वतंत्र सेनानियों और करोड़ों भारतीय लोगों का खुल्लम खुल्ला अपमान किया है और देश की आजादी का मजाक बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि फिल्म अभिनेत्री कंगना रानौत के उक्त अपराधिक कृत्य से देश में शांति भंग हुई है तथा देशवासियों के बीच शत्रुता उत्पन्न हुई है उनके इस कृत्य से दंगा बलवा फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। देश एवं देश की आजादी के विरोध में उनके द्वारा दिए गए बयान राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आते हैं। पूरी दुनिया में भारत की स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिए स्वतंत्र सेनानियों शहीदों एवं उनके परिवार एवं देशभक्त नागरिकों के सम्मान पर ठेस पहुंची है और देश के शहीदों वीरों और उनके बलिदान को भी भीख बता कर उनका अपमान किया गया है। कंगना राणावत के उक्त कृत्य के जरिए शांत सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार एवं देश को पूरे विश्व में बदनाम करने की साजिश रची गई है और लगातार कंगना राणावत पूर्व में भी ऐसी हरकतों से बाज नहीं आ रही है जिससे देश की शांति एवं सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास कर रही है,ऐसे में उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में किए जाने हेतु आवश्यक है, देशद्रोह के कृत्य करने वाले शांति सौहार्द सांप्रदायिक दंगे फैलाने वाले बयान देने और वर्गों में शत्रुता पैदा करने वालों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज कर उचित कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने अभिनेत्री कंगना रानैत के विरुद्ध प्रस्तुत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी एवं उनके संरक्षण एवं साजिश में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की।

पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल के साथ अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान उपाध्यक्ष कुलदीप कपूर फकरे मोइन महासचिव शिव कुमार बंसल ने सिविल लाइन थाना पर उपस्थित होकर थानाधिकारी अरविन्द चारण को परिवाद पेश किया।
संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी