अन्य

दो दिन शहर में होंगे राष्ट्रपति तैयारियां तेज़

 

 24 नवबंर को विशेष विमान से चकेरी एयरपोर्ट आएंगे राष्ट्रपति

 चकेरी एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से जाएंगे अन्य कार्यक्रम स्थल

 विजिबिलटी को ध्यान रखते हुए सड़क मार्ग भी हो रहा तैयार

 10 आइपीएस, 12 एडीसीपी, 25 डिप्टी एसपी रहेंगे मुस्तैद

 5 कंपनी पीएसी व 1200 आरक्षी करेंगे सुरक्षा को और पुख्ता

कानपुर: माननीय राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद आगामी 24 नवबंर को शहर आ रहे हैं। दो दिन के शहर प्रवास में राष्ट्रपति महोदय शहर में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिये पुलिस कमिश्नरेट ने पूरा खाका खींच लिया है। चकेरी एयरपोर्ट से लेकर शहर में उन कार्यक्रम स्थलों पर जहां उन्हें जाना उस रूट के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। इसके लिये मुख्यालय से भी फोर्स की डिमांड भेजी गई है।

माननीय राष्ट्रपति के अब तक के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 24 नवंबर को वह दिल्ली से अपने विशेष विमान से चलकर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगें। यहां से वह शहर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेगें तथा रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे। 25 नवंबर को एचबीटीयू में आयोजित शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कमिश्नरेट पुलिस अभी से कार्यक्रम व व्यवस्थाएं पुख्ता करने में जुट गई है।

सर्किट हाउस से एचबीटीयू तक जाने के लिये अभी तक इस कार्यक्रम के लिये राष्ट्रपति का सड़क मार्ग से जाना प्रस्तावित है, लेकिन उसी दिन भारत न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क में टेस्ट क्रिकेट मैच होने के चलते प्रयास किया जा रहा है कि सर्किट हाउस से एचबीटीयू तक भी उन्हें हैलीकाप्टर से ले जाया जाए। कमिश्नरेट पुलिस दोनों तरह की व्यवस्था लेकर चल रही है, जिसे मौसम को देखते हुए अमल में लाया जाएगा। अगर धुंध रही तो सड़क मार्ग और मौसम साफ रहा तो हैलीकाप्टर का प्रयोग किया जाएगा।

सुरक्षा में यह फोर्स तैनात रहेगा

माननीय राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 10 आइपीएस, 12 एडीसीपी, 25 डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर, 200 एसआई, 12 आरक्षी और 5 कंपनी पीएसी तैनात रहेगी।