अन्य

कोविड वैक्सीनेशन को शत् प्रतिशत कराने के उद्देश्य से सी एम ओ का ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण

ब्लाक अछनेरा के गांवों में कोविड वैक्सीनेशन में लगे कर्मचारियों का किया सपोर्टिव सुपरवीजन

स्वास्थ्य विभाग की ए. एन. एम. और आशा कार्य कत्रियों के संयुक्त सहयोग से घर घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन के लाभार्थियों की खोजकर किया जा रहा है वैक्सीनेशन
आगरा (डीवीएनए )मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अरुण श्रीवास्तव द्वारा कोविड वैक्सीनेशन शत प्रतिशत कराये के उद्देश्य से आज ब्लाक अछनेरा के कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया जिसमें उनके साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी के अतिरिक्त जिला पूर्ति अधिकारी श्री संजीव कुमार भी रहे साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रतिनिधि और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अछनेरा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जितेंद्र लवानियां भी मौजूद रहे ।
जनपद आगरा में शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन के लिए जिलाधिकारी के निर्देशन में विभिन्न विभागों के सहयोग जिनमें बेसिक शिक्षा , विकास विभाग , महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संयुक्त रूप से प्रयास किया जा रहा है कि शीघ्र अतिशीघ्र कोविड वैक्सीनेशन का कार्य सम्पन्न करा लिया जाए इसी उद्देश्य से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव के साथ अन्य विभागों के सहयोगी अधिकारियों ने अछनेरा के गांव भिलावटी , नगला खुशियाली , रायभा और सहाय का भ्रमण कर कर्मचारियों के कार्य करने और ग्रामीणों की वास्तविक स्थिति को जाना जिसके अंतर्गत आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता घर घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन की ड्यू लिस्ट तैयार कर रही हैं तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सहयोग से वैक्सीनेशन से लाभार्थियों को कोविड वैक्सीनेशन बूथ पर लाकर वैक्सीनेशन कराया जा रहा है ।
बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापकों द्वारा लाभार्थियों का सत्यापन किया जा रहा है और राशन बांटने वाले कोटेदारों को निर्देश दिया गया है कि वे उन सभी राशन प्राप्त करने वाले लोगों का वैक्सीनेशन कराने में सहयोग दें ताकि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को शीघ्र अतिशीघ्र प्राप्त कर लिया जाए ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अन्य विभागों के अधिकारियों ने गांव गांव जाकर वहां के लोगों से भी मुलाकात की और पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अगर हम समाज के हर व्यक्ति को कोविड का टीका लगा देंगे तो कोरोना जैसी महामारी से होने वाली जन हानि से बचा सकते हैं इसलिए सभी की जिम्मेदारी है कि वे आगे आकर अपना पूर्ण टीकाकरण करायें और महामारी की त्रासदी से समाज , जनपद , प्रदेश और देश को बचाने में अपना पूर्ण सहयोग दें ।
संवाद , दानिश उमरी