अन्य

स्वर्गीय अल्ताफ़ के पिता ने प्रियंका गाँधी को भेजा पत्र

प्रियंका गाँधी मेरे घर आई होतीं तो मेरे बेटे की न्याय की लड़ाई कुछ और आगे बढ़ी होती

कासगंज(डीवीएनए ), कासगंज पुलिस की कस्टडी में मारे गए अल्ताफ के पिता ने न्याय दिलाने और इस प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग के लिए कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी को पत्र लिखा,
अल्ताफ के पिता चांद मियां ने लिखा है कि,
प्रियंका जी, मैं चांद मियां हूं; कासगंज जिला, उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं। आपको पता होगा कि कासगंज में हाल ही में पुलिस कस्टडी में मेरे बेटे अल्ताफ की हत्या कर दी गई थी। काफी लोग सहानुभूति में मेरे घर आए और मेरे साथ अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। मुझे लगा आप भी मेरे घर संवेदना व्यक्त करने आएंगी पर पता चला कि आपके आने का प्रोग्राम बनने के बाद निरस्त हो गया। आपका एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिलने भी आया और उन्होंने अपनी संवेदनाएं मुझसे व्यक्त कीं। लेकिन यदि आप मेरे घर आई होतीं तो मेरे बेटे की न्याय की लड़ाई कुछ और आगे बढ़ी होती। मुझे आपसे बहुत उम्मीदें हैं। मुझे यह भी पता है कि आगरा में अरुण वाल्मीकि के घर आप गई थीं और आपके जाने से अरुण वाल्मीकि को न्याय मिलने में मदद मिली थी।

आप कुछ दिन पहले बुलंदशहर भी आईं थी तो मेरी उम्मीदें बढ़ गई थीं कि शायद आप कासगंज मेरे घर भी आएंगी परंतु शायद किन्हीं कारणों से आप नहीं आ पाईं। कोई बात नहीं। आपको बहुत काम होते हैं।

प्रियंका जी मेरे घर आपका आना इतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना मेरे लिए आपका आवाज उठाना महत्वपूर्ण है। मैं आपसे आशा करता हूं कि आप मेरे बेटे को न्याय दिलाने की लड़ाई में मेरे साथ खड़ी रहेंगी। मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि आप मेरे बेटे के लिए सीबीआई जांच की मांग कीजिए।

आपको बता दूँ कि अपने बेटे को न्याय दिलाने के लिए मैं इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल करने जा रहा हूं। न्यायालय पर मुझे पूरा भरोसा है कि न्यायालय से मुझे न्याय मिलेगा परंतु यदि आप मेरी आवाज को उठाती हैं तो सरकार सीबीआई जांच कराने को विवश होगी।

मुझे आशा है कि आप मेरे बेटे की कासगंज पुलिस द्वारा की गई हत्या में इंसाफ दिलाने में मेरी मदद करेंगी।
संवाद , नूरुल इस्लाम