अन्य

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन जरूर कराएं

नजदीकी बूथ पर कोविड का टीका लगवाएं
खुद के साथ समुदाय को सुरक्षित बनाएं 
आगरा, कोविड-19 के वॉयरस को कुचलने के काफी करीब पहुंच गए। वॉयरस की रफ्तार सुस्त पड़ने के बाद जिंदगी फिर से पुराने अंदाज में दौड़ने लगी हैं, लेकिन कोविड अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ। यह बात सभी को समझने की जरूरत है। कोरोना के समूल नाश के लिए सभी का वैक्सीनेशन होना जरूरी है। जिले के कुछ प्रतिशत लोगों ने अभी तक कोविड का टीका नहीं लगवाया। ऐसे लोगों से स्वास्थ्य विभाग ने अपील जारी की है कि वह टीका लगवाएं और खुद सुरक्षित होने के साथ समुदाय को सुरक्षित बनाएं।
आगरा जिले में कोविड-19 के वैक्सीनेशन का काम काफी तेजी से चल रहा है। सरकारी अस्पतालों के साथ कई स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर लोगों को जीत का टीका लगाया जा रहा है।
सीएमओ डा.अरूण कुमार श्रीवास्तव ने समुदाय से अपील की है कि जो लोग टीकाकरण केंद्र तक नहीं पहुंच सकते हैं। वह कोरोना से सुरक्षित होने के लिए टीका बूथ पर पहुंचकर वैक्सीनेशन करा लें। जिले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए 627 कोविड वैक्सीनेशन बूथ लगाए जा रहे हैं l कोरोना को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। देश में अब भी कोविड के सक्रिय मामले मौजूद हैं । ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ-साथ कोविड टीकाकरण ही वह उपाय है जिसके जरिये संक्रमण को जिले में प्रवेश करने से रोका जा सकता है।
टीम के आने का इंतजार न करें, बूथ पर कराएं टीकाकरण
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.संजीव वर्मन ने बताया कि कोविड को पूरी तरह से खत्म करने के लिए टीम के आने का इंतजार बिल्कुल नहीं करें। जागरूक हिन्दुस्तानी बनकर बूथों तक पहुंचकर टीकाकरण कराएं। जो लोग आसानी से बूथ तक जा सकते हैं। वह खुद से आगे बढ़कर अपना और अपने परिवार का कोविड टीकाकरण करवा लें। टीका लगवाने के बाद भी मास्क, दो गज की दूरी और हाथों की स्वच्छता के नियम का पालन करना है ।
शादी का मजा लें, पर सतर्क रहे
स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि शादियों का मजा जरूर लें, पर कोविड से सतर्क रहने की जरूरत भी है। शादी समारोह में कोविड नियमों को अवश्य याद रखें। दो गज की दूरी का पालन कर अभिवादन करें और मास्क अवश्य लगाएं। जब तक संपूर्ण प्रतिरक्षण न हो जाए और कोविड का संक्रमण पूरे देश से समाप्त न हो जाए तब तक इन नियमों के प्रति सख्त रहना होगा।