देश विदेशहिंदी

शहर में खुला पहला हॉर्स राइडिंग क्लब

कानपुर: अगर आपके अंदर भी घुड़सवारी सीखने की चाहत है तो अब आप अपना शौक पूरा कर सकते हैं। इसके लिये आप को किसी दूसरे शहर भी जाने की कोई जरूरत नहीं है। अब आपने शहर में ही हॉर्स राइडिंग का मजा ले सकते हैं। आपके इस शौक को पूरा करने व घुड़सवार पुलिस को हाईटेक करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने राइडिंग क्लब का गठन किया है। गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस लाइन में इसका उद्घाटन किया गया।

उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि मण्डलायुक्त राजशेखर, पुलिस आयुक्त असीम अरुण, आईजी रेंज प्रशांत कुमार, कैंटोमेंट बोर्ड के चेयरमैन अरविंद कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी, डीसीपी बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल, डीसीपी प्रमोद कुमार, एडीसीपी सोमेंद्र मीणा, एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक व अन्य अधिकारी, कॉउन्सिल ऑफ लेदर असोसिएशन, सैडलरी असोसिएशन के सदस्य उपस्थित रहे। संचालन एसीपी सीसामऊ निशंक शर्मा ने किया।

यह होगा फायदा

हॉर्स राइडिंग क्लब में कोई भी किसी भी उम्र का व्यक्ति और बच्चे अपने राइडिंग के शौक को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण ले सकता है। इसके लिये पुलिस विभाग योग्य प्रशिक्षकों की नियुक्ति भी करेगा।

सैडलरी का हब है कानपुर

कानपुर शहर सैडलरी का सबसे बड़ा हब है। यहां का माल दुनिया के अलग-अलग देशों में भेजा जाता है। मगर अब तक इसका इस्तेमाल शहर में नहीं हो पा रहा था। अब पुलिस विभाग द्वारा हॉर्स राइडिंग क्लब के गठन के बाद सैडलरी उत्पादों का भी इस्तेमाल यहां होगा।

बनेंगे अंतराष्ट्रीय स्तर के घुड़सवार

हॉर्स राइडिंग क्लब बनने से शहर से भी अंतराष्ट्रीय स्तर के घुड़सवार तैयार हो सकेंगे। राइडिंग क्लब को सीसीटीवी कैमरो व अन्य सुविधा से लैस किया जाएगा।

मनाया जाएगा राइडिंग दिवस

साल में एक दिन को राइडिंग दिवस के रूप में भी मनाया जाएगा। जिसमें इसे सभी के लिये खोला जाएगा। इसमें घुड़सवार पुलिस द्वारा अपने कौशल व करतब को दिखाया जाएगा।

शहर में पहला हॉर्स राइडिंग क्लब

पुलिस का यह हॉर्स राइडिंग क्लब शहर का पहला राइडिंग क्लब है। यह सभी के लिये खुला होगा। यहां कोई भी आकर प्रशिक्षण ले सकता है। अब तक लोगों को घुड़सवारी सीखने के लिए दूसरे शहरों का रुख करना पड़ता था।

सबने लिया हॉर्स राइडिंग का मजा

हॉर्स राइडिंग क्लब के उद्घाटन के अवसर पर मण्डलायुक्त श्रीराजशेखर व उनकी पत्नी श्रीमती प्रीती, पुलिस आयुक्त असीम अरुण व उनकी पत्नी श्रीमती ज्योत्सना, सीडीओ की पत्नी श्रीमती सुरभी, आईजी रेंज प्रशांत कुमार, डीसीपी क्राइम, डीसीपी वेस्ट, कीवी, यजत, श्रेष्ठ आदि ने घुड़सवारी की।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here