अन्य

सतनाम वाहेगुरु के उदघोष के साथ गुरुद्वारा मंजी साहिब का दुग्ध स्नान

आगरा। श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी(हिन्द की चादर) के ग्रिफतारी स्थल गुरुद्वारा मंजी साहिब(गुरुद्वारा गुरु का ताल) का आज सुबह प्रातः 8 बजे से मौजूदा मुखी संत बाबा प्रीतम सिंह जी की अगुवाई में सतनाम श्री वाहेगुरु के जाप के मध्य दुग्ध स्नान करवाया गया।जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओ और बच्चो ने भाग लिया।

प्रातः सबसे पूर्व ऊपरी मंजिल से क्रमशः एक एक करके नीचे दरबार हॉल तक यह क्रम जारी रहा।छोटे छोटे बच्चे विशेष कर 4 साल से लेकर 75 साल की महिलाओ तक सभी में अपने गुरुजी के शहादत स्थल की सेवा करने के लिए व्याकुलता थी कि उस गुरु के अंतिम पड़ाव के उस स्थल की सेवा करके अपने आप को धन्य समझ रहें थे जिन्होंने देश,धर्म एवं समाज की रक्षा के खातिर अपनी शहादत दी।

बीच बीच में

गुरु तेग बहादुर हिन्द की चादर

एवम् करके कोई देख लो सेवा नू लगदा मेवा

का सिमरन बीच बीच में होता रहा।

सन्त बाबा प्रीतम सिंह जी ने बताया कि 8/12/2021 को सुबह 10:30 बजे शहीदी गुरुपर्व पर गुरुद्वारे के मुख द्वार की दर्शन डेओडी का टक व सेवा आरंभ बहार से आए साधू संतो द्वारा किया जाएगा

शाम को 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक कीर्तन दरबार होगा।

जिसमें समाज की महान सख्शियत *भाई गुरदेव सिंह जी हज़ूरी रागी श्री दरबार साहिब अमृतसर * के अतिरिक्त गुरु के ताल के हजूरी रागी एवम् कथा वाचक कथा एवम् कीर्तन से संगत को निहाल करेंगे।

संत बाबा प्रीतम सिंह जी ने समूह आगरा वासियों को समेय पर पहुचने की अपील की